होम / बारिश से बेहाल उत्तर प्रदेश, मौसम चेतावनी के मद्देनजर इन जिलों के सभी स्कूल आज रहेंगे बंद

बारिश से बेहाल उत्तर प्रदेश, मौसम चेतावनी के मद्देनजर इन जिलों के सभी स्कूल आज रहेंगे बंद

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 12, 2023, 8:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), लखनऊ: बाराबंकी और लखीमपुर खीरी जिलों में खराब मौसम की स्थिति और आईएमडी की मौसम चेतावनी के मद्देनजर प्री-प्राइमरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूल आज (12 सितंबर) को बंद रहेंगे। बता दें उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश ने लोगों के लिए आफत खड़ी कर दी है। बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कन्नौज में दो भाइयों समेत प्रदेश में 19 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तेजी से राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उधर मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में अलर्ट जारी किया है। वही भारी बारिश को वजह से राजधानी लखनऊ को भी पानी पानी कर दिया और प्रशासन के तमाम दावों को भी पानी मे डुबो दिया।

लखनऊ में 99 मिमी बारिश

लखनऊ में पिछले 24 घंटों में, लखनऊ में 99 मिमी बारिश हुई है। नगर निगम की एक टीम आज सुबह से ही बारिश का पानी निकालने का काम में लगी रही लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में भारी बारिश के कारण जलभराव हुआ। अंबेडकर पार्क में आकाशीय बिजली गिरने से वहां लगी हांथी की मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई. साथ ही शहर के ज्यादातर हिस्सो में पानी भरने की वजह से आम जनजीवन पर प्रतिकूल असर पड़ा है। यूपी के मुरादाबाद, हरदोई में भी बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है। लखनऊ में बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 0522-2615195, 0-9415002525 जारी कर दिया है। किसी भी परेशानी की हालत में इस पर कॉल किया जा सकता है। भारी बारिश और डूबने से संबंधित घटनाओं में हरदोई में चार, देवरिया, कानपुर शहर, रामपुर, संभल और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

दीवार के गिरने से हुई मौत

बाराबंकी में कच्चे मकान की दीवार के गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए।आकाश अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ मलबे में दब गए। सौरभ और शिवी की इसमें मौत हो गई। बाराबंकी रेलवे स्टेशन के निकट रेल पटरियों पर भी पानी भरा गया जिससे ट्रेनों का आवागमन रुक गया । वही जिले एक अस्पताल में भी ऐसे ही कई फीट तक पानी घुस गया। तो वहीं सीतापुर में भारी बारिश के चलते विकास खंड पिसावा में विद्यालय का भवन गिर गया । बता दे इस घटना से पहले ही भारी बारिश के चलते सभी स्कूल को बंद कर दिया गया था ।

ये भी पढ़ें –

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT