होम / Uttarakhand Missing Trekkers: उत्तराखंड में लापता ट्रेकर्स में मरने वालों की संख्या हुई 9, बचाव कार्य में हेलिकॉप्टर लगाए गए – IndiaNews

Uttarakhand Missing Trekkers: उत्तराखंड में लापता ट्रेकर्स में मरने वालों की संख्या हुई 9, बचाव कार्य में हेलिकॉप्टर लगाए गए – IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 6, 2024, 11:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Uttarakhand Missing Trekkers: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लापता ट्रैकरों का पता लगाने के लिए कल शुरू हुआ खोज एवं बचाव अभियान गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। ऑपरेशन जारी रहने पर मरने वालों की संख्या नौ तक पहुंच गई और 13 ट्रेकर्स को बचा लिया गया। हालांकि, अब तक केवल पांच शव बरामद किए गए हैं।

मंगलवार को, उत्तराखंड के सहस्त्र ताल जा रहे 22 ट्रैकरों का एक समूह उत्तरकाशी-टिहरी सीमा पर 15,000 फीट की ऊंचाई पर एक पहाड़ी की चोटी पर फंसने के बाद लापता हो गया।

  • उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लापता ट्रैकर
  • ट्रेकर्स में मरने वालों की संख्या हुई 9
  • बचाव कार्य में हेलिकॉप्टर लगें

Gangster Nilesh Rai: यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में ढ़ेर हुआ बिहार का वॉन्टेड गैंगस्टर, 16 मामले थे दर्ज – IndiaNews

ट्रेकर्स के बारे में 

उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट मेहरबान सिंह बिष्ट ने खबर एजेंसी को बताया कि ट्रैकिंग टीम में कर्नाटक के 18 सदस्य, महाराष्ट्र से एक और उत्तरकाशी के तीन गाइड शामिल थे, जो 29 मई को सहस्त्र ताल के ट्रैकिंग अभियान पर गए थे और उन्हें 7 जून को वापस आना था।

उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम करीब चार बजे उन्होंने खुद को बेहद खराब मौसम के कारण कुफरी टॉप पर फंसा हुआ पाया। घटना के बारे में उत्तरकाशी और टिहरी आपदा प्रबंधन केंद्र को सतर्क कर दिया गया और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमों को बचाव और राहत के लिए कुश कल्याण बेस कैंप में भेजा गया, जहां ट्रेक शुरू हुआ था।

Laxman Bag: कौन है ओडिशा का जाइंट किलर जिसने नवीन पटनायक को हराया ? यहां जानें – IndiaNews

कल तक मौत का आंकड़ा था कम 

कल पांच मौतें हुईं, जो गुरुवार को बढ़कर नौ हो गईं और 13 को बचा लिया गया है। बचाव अभियान चलाने के लिए एनडीआरएफ कर्मियों और दो हेलीकॉप्टरों को तैनात किया गया है। मातली हेलीपैड पर एक एम्बुलेंस भी तैनात की गई है.उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर अफसोस जताया और कहा कि उचित राहत प्रदान की जाएगी।

Texas Monster Hailstone: टेक्सास में हुई 7.25 फीट की रिकॉर्ड तोड़ ओलावृष्टि, स्थानीय तूफान चेंजर ने दी ये चेतावनी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT