होम / Vinesh Phogat Disqualified: 'आज की हार दुखद है..आप भारत का गौरव हैं', विनेश फोगाट के गोल्ड से चूकने पर पीएम मोदी

Vinesh Phogat Disqualified: 'आज की हार दुखद है..आप भारत का गौरव हैं', विनेश फोगाट के गोल्ड से चूकने पर पीएम मोदी

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 7, 2024, 1:15 pm IST

PM Modi on Vinesh Phogat Disqualification

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi on Vinesh Phogat Disqualification: विनेश फोगट के लिए किस्मत का खेल बहुत ही दुखद है, क्योंकि वह 50 किलोग्राम के स्वर्ण पदक मुकाबले की सुबह वजन नहीं उठा पाईं, जिसके बाद उन्हें पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित किया गया। इस पर पीएम मोदी ने एक्स पर पहलवान के लिए कुछ लिखा है। पीएम ने लिखा है कि ‘आज की हार दुखद है। आप भारत का गौरव हैं’। पेरिस ओलंपिक में पहलवान विनेश फोगट को अधिक वजन पाए जाने के कारण स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित किए जाने के कुछ ही क्षण बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पहलवान के लिए एक संदेश साझा किया।

  • विनेश फोगाट को लगा झटका
  • पीएम मोदी ने बंधाया ढांढस
  • पीटी उषा से भी आग्रह किया

‘आप चैंपियनों में चैंपियन हैं’

मोदी ने लिखा, “विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की हार दुख देती है। काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन की मिसाल हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके साथ हैं।”

पीटी उषा से भी आग्रह किया

उन्होंने विनेश को उनके मामले में मदद करने के लिए विकल्प तलाशने को कहा। उन्होंने पीटी उषा से भी आग्रह किया कि अगर इससे विनेश को मदद मिलती है तो वह अपनी अयोग्यता के बारे में कड़ा विरोध दर्ज कराएं। विनेश फोगट ने मंगलवार को ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रच दिया। बुधवार सुबह वेट-इन में अपने 50 किलोग्राम वजन वर्ग से कुछ किलोग्राम अधिक वजन होने के बाद उन्हें पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। भारत के राष्ट्रीय कोच वीरेंद्र सिंह दहिया ने कहा, “हां, उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है। सुबह वेट-इन में उनका वजन अपने वजन से 100 ग्राम अधिक था। हमारे अध्यक्ष संजय सिंह यहां हैं और अपील करने की कोशिश कर रहे हैं।”

Wrestler Vinesh Phogat: डॉक्टर, इंजीनियर की बजाय पहलवान क्यों बनीं विनेश फोगाट? जानें पढ़ाई में कैसी थीं देश की बेटी  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT