होम / Weather Update Today: कड़ाके की ठंड ! पहाड़ों पर बर्फबारी, तमिलनाडु  में भारी बारिश, IMD का लेटेस्ट अपडेट  

Weather Update Today: कड़ाके की ठंड ! पहाड़ों पर बर्फबारी, तमिलनाडु  में भारी बारिश, IMD का लेटेस्ट अपडेट  

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 4, 2023, 8:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update Today : देश में एक ओर ठंड की मार पड़ रही है वहीं दूसरी ओर बारिश में कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं है। कल चक्रवात ‘माइचोंग’ के बारे में तमिलनाडु के मौसम विज्ञान के उप महानिदेशक एस बालाचंद्रन ने शनिवार को कहा कि यह फिलहाल उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव क्षेत्र बना हुआ है। चक्रवात उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ता जा रहा है। आगे कहा कि अगले 24 घंटों में इस क्षेत्र की तरफ अधिक केंद्रित होने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने आज यानि 4 दिसंबर का पूरे देश के लिए वेदर अपजेट डारी कर दिया है। गुजरात के भरूच के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई हो रही है। इसके अलावा तुफान ने तमिलनाडु के कई हिस्सों को जलमग्न कर दिया है। जिसके तस्वीरें भी आ रही हैं।

तमिलनाडु बारिश से परेशान

चेन्नई में भारी बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों में बड़े पैमाने पर जलभराव हो गया है। शहर के वडापलानी क्षेत्र से दृश्य।

तमिलनाडु: चक्रवात ‘माइचौंग’ के तट के करीब पहुंचने से चेन्नई के कई हिस्सों में तेज भारी बारिश हुई।

कांचीपुरम के कई हिस्सों में बारिश हुई।

तमिलनाडु में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमों ने शहर में भारी बारिश के बाद गंभीर जलजमाव के कारण पीरकनकरनई और पेरुंगलथुर के पास तांबरम क्षेत्र से लगभग 15 लोगों को बचाया: NDRF

 

चेन्नई मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए बारिश, तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है: IMD

दिल्ली में लुढ़का पारा 

करीब दस दिन बाद राजधानी दिल्ली में सुबह के समय इतनी ठंडक महसूस की जा रही है। रविवार की सुबह तापमान एक बार फिर सिमटकर 10 डिग्री पर पहुंच गया।। वहीं आज दिन का तापमान अभी 24 डिग्री के आसपास रहेगा।

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में 6 दिसंबर तक मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। डोडा के भद्रवाह में भी ताजा बर्फबारी देखी गई है। घाटी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के भी आसार हैं। जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी हो रही है। सोनमर्ग, गुलमर्ग, गुरेज, माछिल, शोपियां में भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी से कश्मीर में खूबसूरती के साथ-साथ ठंडक भी बढ़ गई है। कई जगहों पर यातायात भी बाधित हुआ है। हालांकि, इसका असर अभी तक दिल्ली की सर्दी पर नहीं पड़ा है।

 

यह भी पढ़ें:-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT