होम / West Bengal में हुआ बड़ा हादसा, कोयला खदान में हुआ विस्फोट, 7 की मौत

West Bengal में हुआ बड़ा हादसा, कोयला खदान में हुआ विस्फोट, 7 की मौत

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 7, 2024, 2:49 pm IST
ADVERTISEMENT
West Bengal में हुआ बड़ा हादसा, कोयला खदान में हुआ विस्फोट, 7 की मौत

7 killed, several workers injured after blast at coal mine in Bengal’s Birbhum

India News (इंडिया न्यूज), West Bengal Birbhum Coal Mine Blast: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सोमवार को एक कोयला खदान में विस्फोट होने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, यह घटना बीरभूम के लोकपुर इलाके में स्थित गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कोलियरी में कोयला निकालने के लिए विस्फोट करते समय हुई।

विस्फोट के बाद गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के कई कर्मचारी और वरिष्ठ अधिकारी सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। घटना के बाद जमीन से मिले दृश्यों में लोगों के शव जमीन पर पड़े हुए दिखाई दे रहे थे और कोयला खदान के पास खड़ी क्षतिग्रस्त गाड़ियाँ भी दिख रही थीं। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुँची और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी चिकित्सा सुविधा में पहुँचाया।

इससे पहले जनवरी 2023 में पश्चिम बंगाल के कुल्टी में अवैध रूप से कोयला खदान खोद रहे कई लोग खदान की छत गिरने से फंस गए थे। खदान भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) की थी और फंसे हुए लोग कथित तौर पर खदान से अवैध रूप से कोयला खनन कर रहे थे।

Bihar Police: एनकाउंटर में 3 लाख का इनामी खूंखार अपराधी ढेर, जानें क्यों सालो से था फरार ?

गिरफ्तार भी हो चुके हैं बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा, जानें किस मजबूरी में जाना पड़ गया Bigg Boss के घर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT