होम / Who is Pratik Doshi: निर्मला सीतारमण के दामाद पीएम मोदी के लिए क्यों बेहद खास है?

Who is Pratik Doshi: निर्मला सीतारमण के दामाद पीएम मोदी के लिए क्यों बेहद खास है?

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 9, 2023, 1:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Who is Pratik Doshi, दिल्ली: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी की शादी हो गई। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है। यह शादी एक सादे समारोह में हुई। शादी में परिवार के लोग और दोस्त ही शामिल थे। राजनीतिक मेहमानों को नहीं बुलाया गया था। परकला वांगमयी एक मल्टीमीडिया पत्रकार हैं जो वर्तमान में मिंट लाउंज में एक फीचर लेखक हैं। वह पहले द हिंदू के साथ थीं।

  • पीएमओ में अधिकारी
  • पीएम लेते है सलाह
  • सिंगापुर में पढ़ाई की

उनके पास दिल्ली विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग से मास्टर डिग्री है। दिल्ली विश्वविद्यालय के बाद, वह पत्रकारिता में मास्टर डिग्री हासिल करने के लिए नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी में मेडिल स्कूल ऑफ जर्नलिज्म चली गईं। उनका काम कई भारतीय और विदेशी प्रकाशनों में प्रकाशित हुआ है।

कौन हैं प्रतीक दोषी? (Who is Pratik Doshi)

दोशी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में एक (Who is Pratik Doshi) अधिकारी हैं। मूल रूप से गुजरात से, वह कथित तौर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी हैं। वह पीएमओ में अनुसंधान और रणनीति को संभालने वाले संयुक्त सचिव के पद पर विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) हैं। उनकी नौकरी में शामिल मामलों के संबंध में प्रधानमंत्री को सचिवीय सहायता प्रदान करना शामिल है, लेकिन अनुसंधान और रणनीति नहीं कई मामलों पर वह पीएम को सलाह देते है। उन्हें जुलाई 2019 इस पद पर नियु्क्त किया गया था। पीएमओ की वेबसाइट के मुताबिक उनका मासिक मूल वेतन 1,57,600 रुपये था। रिपोर्ट के अनुसार, दोशी सिंगापुर प्रबंधन विश्वविद्यालय से स्नातक हैं।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT