होम / Best CM Survey: योगी आदित्यनाथ हैं देश के बेस्ट सीएम एक सर्वे में खुलासा,जानिए दूसरे और तीसरे पर कौन?

Best CM Survey: योगी आदित्यनाथ हैं देश के बेस्ट सीएम एक सर्वे में खुलासा,जानिए दूसरे और तीसरे पर कौन?

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 2, 2023, 12:57 pm IST

दिल्ली।(Best CM survey of the country) दिल्ली और पुडुचेरी जैसे केंद्र शासित प्रदेश समेत देश में इस समय 30 राज्यों में चुनी हुई सरकारें हैं और उन राज्यों में मुख्यमंत्री भी हैं। अब ऐसे में आपको एक बार ख्याल तो जरूर आता होगा कि इन सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे बेस्ट मुख्यमंत्री कौन हैं। हाल ही में एक सर्वे हुआ है इस सर्वे में शामिल लोगों से बेस्ट सीएम को लेकर सवाल किया गया। सर्वे के मुताबिक बेस्ट परफॉर्मर के रूप में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जनता की पहली पसंद बनकर उभरे हैं।

इंडिया टुडे और सी वोटर के हाल ही में किए गए सर्वे में देश का मूड जानने की कोशिश हुई है। इस सर्वे के मुताबिक जब बेस्ट मुख्यमंत्री चुनने की बारी आई तो देखते ही देखते योगी आदित्यनाथ जनता की पहली पसंद बन गए। सर्वे में करीब 40 फीसदी लोगों ने योगी आदित्यनाथ को बेस्ट सीएम के तौर पर चुना है।

अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी की लोकप्रियता घटी

योगी आदित्यनाथ को पहला स्थान मिलने के बाद अब बात करते हैं इस लिस्ट में दूसरे और तीसरे स्थान पर कौन से सीएम आते हैं? आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सर्वे में दूसरे स्थान पर आते हैं। बता दें कि 16 फीसदी लोगों ने अरविंद केजरीवाल को अपनी पसंद बनाया है तो वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 7.3 वोट मिला है। यानी वो बेस्ट सीएम की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती हैं। जहां एक ओर सर्वे के मुताबिक, सीएम योगी की लोकप्रियता उनके काम के कारण बढ़ी है तो वहीं दूसरी ओर पिछले साल अगस्त की तुलना में अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता में 6 फीसदी और ममता बनर्जी की लोकप्रियता में 1 फीसदी की गिरावट आई है।

 2024 में किसकी बनेगी सरकार?

इस सर्वे में जब पूछा गया कि अगर आज चुनाव होते हैं तो केंद्र में किसकी सरकार बनेगी तो सर्वे में शामिल लोगों के मुताबिक एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिखाई दे रही है। अगर सीटों की बात करें तो बीजेपी को 284 सीट तो वहीं कांग्रेस को महज 68 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही है। हालांकि, कांग्रेस के प्रदर्शन में पहले से सुधार जरूर हुआ है। इसके अलावा अन्य दलों को 191 सीटें मिल रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT