होम / Alaska Airlines: अलास्का एयरलाइंस के विमान की उड़ान के दौरान उड़ी खिड़की, हवा में उड़े यात्रियों के फोन

Alaska Airlines: अलास्का एयरलाइंस के विमान की उड़ान के दौरान उड़ी खिड़की, हवा में उड़े यात्रियों के फोन

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 6, 2024, 3:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Alaska Airlines’s Boeing 737 aircraft’s window blows out mid-air: अमेरिका में अलास्का एयरलाइंस की बोइंग 737-9 मैक्स फ्लाइट के साथ शनिवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान की खिड़की टूट गई और 16.32 हजार फीट की ऊंचाई पर हवा में उड़ गया।

विमान की आपात लैंडिंग

इसके बाद विमान की आपात लैंडिंग करनी पड़ी। विमान पोर्टलैंड से ओंटारियो, कैलिफोर्निया जा रहा था. स्थानीय समय के मुताबिक यह घटना शुक्रवार शाम करीब 5 बजे की है। शीशा उड़ने के बाद बगल की सीट पर बैठे बच्चे की शर्ट भी फट गई। कुछ यात्रियों के फोन भी हवा में उड़ गये।

171 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स थे विमान में सवार 

उड़ान भरने के आधे घंटे के भीतर विमान को वापस पोर्टलैंड में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। इस दौरान विमान में करीब 171 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स सवार थे। वहीं, एयरलाइंस ने सभी बोइंग 737-9 विमानों की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

पायलट ने आपातकाल की घोषणा कर दी

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, खिड़की अलग होते ही विमान के पायलट ने आपात्कालीन घोषणा कर दी। ऑडियो रिकॉर्डिंग में पायलट एयर ट्रैफिक कंट्रोल से लैंडिंग के बारे में पूछता सुनाई दे रहा है।

पायलट ने कहा- अलास्का 1282 में आपात स्थिति है। हम पोर्टलैंड लौट रहे हैं। अब हम 12 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। हमें ध्यान भटकाने की जरूरत है. विमान में आपात स्थिति है और यहां 177 लोग मौजूद हैं।  हम तुरंत उतरना चाहते हैं।

यात्री ने कहा- आवाज इतनी तेज थी कि ऐसा लग रहा था जैसे कान फट जाएंगे

विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं और पोर्टलैंड पहुंच गए हैं। फिलहाल अमेरिका का नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड इस मामले की जांच कर रहा है। विमान में सवार 20 साल की एलिजाबेथ ने बताया कि विमान में बैठे हुए आमतौर पर जो आवाज सुनाई देती है, उससे 10 गुना ज्यादा तेज आवाज थी। ऐसा लगा जैसे हमारे कान फट जायेंगे।

एक अन्य यात्री कायली रिंकर ने कहा- विमान में सन्नाटा था। डर के मारे कोई कुछ नहीं बोल रहा था। विमान में गड़बड़ी होते ही ऑक्सीजन मास्क बाहर आ गए। कई लोगों ने इसका इस्तेमाल भी किया।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT