होम / भारत का एक और दुश्मन ढेर, 2018 जम्मू-कश्मीर हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तान का रिटायर ब्रिगेडियर की हत्या  -IndiaNews

भारत का एक और दुश्मन ढेर, 2018 जम्मू-कश्मीर हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तान का रिटायर ब्रिगेडियर की हत्या  -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 19, 2024, 7:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज), ISI: भारत का एक और दुश्मन का सफाया हो गया है। खबरों की मानें तो 2018 जम्मू-कश्मीर हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तान का रिटायर ब्रिगेडियर की हत्या कर दी गई है। रिटायर ब्रिगेडियर जो कि आईएसआई के एक प्रमुख व्यक्ति भी था जिसका नाम मीर हमजा है। सोमवार देर रात पाकिस्तान के पंजाब में अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या को अंजाम दिया।

आतंकवाद विरोधी एजेंसियां ​​हमजा को ऐसे व्यक्ति के रूप में जानती थीं जो भारत के खिलाफ आईएसआई-इंजीनियरिंग अभियानों में शामिल था और उसे जम्मू-कश्मीर में सुंजवान सेना शिविर पर 2018 के हमले के पीछे के दिमागों में से एक के रूप में देखा जाता था। हमले में छह सैनिक मारे गए और एक दर्जन से अधिक घायल हो गए।वह सुंजवान हमले में शामिल दूसरा पाकिस्तानी है जिसे मार गिराया गया है।

  • भारत के एक और दुश्मन का सफाया 
  • कहां हुआ हमला 
  • 2018 जम्मू-कश्मीर हमले का मास्टरमाइंड

भारत के दुश्मनों का सफाया 

पिछले नवंबर में, लश्कर कमांडर ख्वाजा शाहिद उर्फ ​​मिया मुजाहिद, जिस पर एक अन्य प्रमुख साजिशकर्ता होने का संदेह था, का सिर पीओके में एलओसी के पास कटा हुआ पाया गया था। हमज़ा की पत्नी और बेटी, जो कार में उसके साथ थीं और जिन्हें चोटें आईं, ने पुलिस को बताया कि शूटर कोई सामान नहीं ले गए। हमजा की पत्नी और बेटी, जो कार में उसके साथ थीं और घायल हो गईं, ने बताया कि पुलिस ने जोर देकर कहा कि मारे गए आईएसआई आदमी की किसी के साथ कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं थी। पाकिस्तानी पुलिस ने कहा है कि यह एक लक्षित हत्या थी।

महिला ने डेट के लिए आदमी से मांगे 15000 रुपये, फिर जो हुआ जानकर रह जाएंगे दंग -IndiaNews

कहां हुआ हमला 

यह हमला पंजाब के झेलम जिले में हुआ। मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात लोगों ने हमजा की कार पर घात लगाकर हमला किया। पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि कार झेलम में लिला इंटरचेंज पर पहुंची थी जब दो बाइक पर सवार चौकड़ी ने उसे दोनों तरफ से घेर लिया। झेलम पुलिस के अनुसार, घटनास्थल से भागने से पहले, पीछे बैठे लोगों ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि उनका लक्ष्य मारा गया।

पाकिस्तान में एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने कहा कि हमजा का भाई अयूब इस हमले का गवाह था क्योंकि जब हमला हुआ तो वह मोटरसाइकिल पर अपने भाई की कार का पीछा कर रहा था। शिकायतकर्ता होते हुए भी वह भी पुलिस जांच के दायरे में है।

मौके पर पहुंची बचाव 1122 सेवा ने सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर की घटनास्थल पर ही मौत और उनकी पत्नी और बेटी के घायल होने की पुष्टि की। पाकिस्तान पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया, “हम इसे ‘ब्लाइंड मर्डर केस’ के रूप में जांच कर रहे हैं। हमने मामला दर्ज कर लिया है और लक्षित हमले की जांच चल रही है।” हमज़ा ने अपनी सेवानिवृत्ति के बाद प्रमुख पर्यवेक्षी पदों पर कार्य किया।

हमारे ग्रह के क्षेत्र सूखते जा रहे हैं, ESA ने रेगिस्तानों की तस्वीरें साझा कर किया चौंकाने वाला दावा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT