Wednesday, May 18, 2022
HomeInternationalभ्रष्टाचार के एक मामले में Aung San Suu Kyi को पांच साल...

भ्रष्टाचार के एक मामले में Aung San Suu Kyi को पांच साल जेल

म्यांमार (Myanmar) की लेखक, राजनेता व राजनयिक आंग सान सू की (Aung San Suu Kyi) को वहां की अदालत ने भ्रष्टाचार के एक मामले में पांच साल की सजा सुनाई है।

इंडिया न्यूज, बर्मा:
म्यांमार की लेखक, राजनेता व राजनयिक आंग सान सू की (Aung San Suu Kyi) को वहां की अदालत ने भ्रष्टाचार के एक मामले में पांच साल की सजा सुनाई है। 76 वर्षीय आंग सान सू की पर कई मामले चल रहे हैं। उनके खिलाफ अभी भ्रष्टाचार के कम से कम 10 और मामले लंबित हैं। इनमें से हरेक में उन्हें अधिकतम 15 साल जेल की हो सकती है।

सेना ने पिछले साल इसलिए किया था अरेस्ट

मामले से परिचित एक सूत्र ने बताया कि पिछले साल फरवरी में सेना ने देश में हुए चुनाव में भारी गड़बड़ी कर जीत हासिल करने के आरोप में 76 वर्षीय आंग सान सू की (Aung San Suu Kyi) को गिरफ्तार किया था। हिरासत में रहने के दौरान आंग सान सू की (Aung San Suu Kyi) पर कई आरोप लगे थे। उनके खिलाफ कई मामले चल रहे हैं। हिरासत में रहते हुए अंतरराष्ट्रीय संगठनों को भेजे गए आंग सान सू की पार्टी के ऐ लेटर पत्र पर सैन्य सरकार को मान्यता न देने के लिए दबाव बनाने का आरोप भी लगा था।

इस साल जनवरी में भी सुनाई जा चुकी है सजा

Aung San Suu Kyi Jailed for Five Years in a Corruption Case
म्यांमार की लेखक, राजनेता व राजनयिक आंग सान सू की

अवैध रूप से वाकी-टाकी इंपोर्ट करने व रखने के साथ ही कोविड-19 के प्रतिबंधों की अवहेलना करने के दोष में भी आंग सान सू की सजा सुनाई जा चुकी है। इस वर्ष जनवरी में उन्हें इस मामले में 4 साल की सजा सुनाई गई थी। उन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने यांगून के पूर्व मुख्यमंत्री फ्यो मिन थीन से उन्होंने 11.4 किलो सोना व कुल $600,000 का कैशन भुगतान स्वीकार किया था। इस मामले में भी आंग सान सू की को सजा सुनाई गई है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : Punjab National Bank Scam: नीरव मोदी के करीबी को काहिरा से मुंबई लाई सीबीआई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular