होम / Australia: भाई के अंतिम संस्कार में मृत भाई का काटा कान, बतायी यह वजह

Australia: भाई के अंतिम संस्कार में मृत भाई का काटा कान, बतायी यह वजह

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 27, 2024, 7:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Australia: ऑस्ट्रेलिया के एक व्यक्ति पर डीएनए सिद्धांत का समर्थन करने के लिए अपने मृत भाई के कान का एक हिस्सा काटने का आरोप लगाया गया। मिल रही जानकारी के मुताबिक अपने भाई के अंतिम संस्कार के दिन जियान झोंग ली ने चुपचाप अपने भाई के ताबूत के पास जाकर कान का एक हिस्सा काट दिया। रिपोर्टों के अनुसार, उनका दावा है कि अपने भतीजे को नाजायज साबित करने की बेताब कोशिश में उनके पास “कोई अन्य विकल्प” नहीं था।

क्यों काटा कान

डेली स्टार के अनुसार, उन्हें विश्वास था कि उनका भतीजा चेंग झांग ली, जो उनके भाई जियान मिंग ली का बेटा था वो नाजायज था। क्योंकि उसने “संदिग्ध” दाढ़ी बढ़ाई थी। यदि यह सच होता, तो चेंग अब मृतक की विरासत का हकदार नहीं होता। जिसमें पीटरशम में एक मिलियन डॉलर की हवेली भी शामिल थी।

मामूली विवाद में दो मजदूरों पर किया चाकू से हमला, एक की मौत दूसरे का इलाज जारी

ए करंट अफेयर से बात करते हुए, जियान ने कहा कि उसने अपने भाई की त्वचा या बालों का नमूना मांगा था लेकिन अंतिम संस्कार निदेशक ने उसे अस्वीकार कर दिया। फिर उसने स्वीकार किया कि उसने “थोड़े से डीएनए के लिए” कान का एक हिस्सा ले लिया था। उन्होंने आगे कहा, “हम पूरा नहीं काट सकते। मुझे बस थोड़ा सा नमूना चाहिए था।” जियान ने यह भी उल्लेख किया कि वह चाहता था कि उसकी मां विरासत का हिस्सा बने क्योंकि वह खराब परिस्थितियों में रहती थी।

डीएनए रिपोर्ट में क्या आया 

उन्होंने कहा कि उन्होंने कान को एक “प्लास्टिक बैग” में रखा और फिर एक कांच के कंटेनर में रखा। जिसे उन्होंने रेफ्रिजरेटर में रखा। उनका गुप्त रहस्य तब उजागर हुआ जब उन्होंने नमूने की वैधता की पुष्टि करने का प्रयास किया। उन्होंने दफन सेवाओं से एक दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने की मांग की। जिसमें कहा गया था कि कान का टुकड़ा असली था, और जब उन्होंने इनकार कर दिया, तो उन्होंने मृतक के निकटतम रिश्तेदारों को सूचित किया।

 दिल्ली AIIMS के डॉक्टर ला रहें नया डिवाइस, गूगल मैप की तरह आपके दिमाग का भी बन सकता मैप

बाद में पुलिस ने फ्रिज पर छापा मारा और कान ले लिया। उसने पिछले साल बर्डवुड लोकल कोर्ट में अपना अपराध स्वीकार कर लिया और उस पर 1500 डॉलर (लगभग ₹1.25 लाख) का जुर्माना लगाया गया। बाद में, यह पाया गया कि चेंग जियान मिंग ली का वैध पुत्र था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिली पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews
JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews
ऐश्वर्या राय-सुष्मिता सेन की अखबारों से तस्वीरें काटती थी Priyanka Chopra, कॉम्पिटिशन पर कही ये बात -Indianews
Bahrain:1 साल से थी लापता थाई मॉडल, यहां मिली लाश; जानें पूरा मामला-Indianews
ये हैं लोकसभा 2024 का सबसे अमीर उम्मीदवार, इस पार्टी और स्टेट से लड़ेगा चुनाव -Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग, नैनीताल भी चपेट में; सेना तैनात- indianews
ADVERTISEMENT