होम / Bangladesh Elections: लगातार 5वीं बार बांग्लादेश में हसीना राज, BNP ने किया था चुनाव का बहिष्कार

Bangladesh Elections: लगातार 5वीं बार बांग्लादेश में हसीना राज, BNP ने किया था चुनाव का बहिष्कार

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 8, 2024, 3:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Bangladesh Elections: बांग्लादेश पर एक बार फिर शेख हसीना का शासन होगा। एक बार फिर उन्होंने रिकॉर्ड मतों से आम चुनाव जीता। आपको बता दें कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और अवामी लीग प्रमुख शेख हसीना को पांचवें कार्यकाल के लिए फिर से चुना गया। बांग्लादेश में मतदान ख़त्म हो चुका है और गिनती जारी है। हालांकि, सत्तारूढ़ अवामी लीग ने 50 फीसदी से ज्यादा वोट वाली सीटों पर कब्जा कर लिया है।

छिटपुट हिंसा की घटनाओं और मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके गठबंधन सहयोगियों के बहिष्कार के बीच बांग्लादेश का आम चुनाव रविवार को समाप्त हो गया। आपको बता दें कि 76 वर्षीय हसीना 2009 से सत्ता में हैं और उनकी अवामी लीग ने दिसंबर 2018 में पिछला चुनाव जीता था।

अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, मतगणना जारी है और शेख हसीना की सत्तारूढ़ अवामी लीग ने 50 फीसदी से ज्यादा सीटों पर कब्जा कर लिया है। अवामी लीग ने जिन सीटों पर चुनाव लड़ा था, उन्हें लगभग किसी भी मजबूत प्रतिद्वंद्वी का सामना नहीं करना पड़ा।

शेख हसीना गोपालगंज-3 सीट से जीतीं

गोपालगंज-3 संसदीय सीट से शेख हसीना ने एक बार फिर शानदार जीत दर्ज की। उन्हें 2,49,965 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी को सिर्फ 469 वोट मिले।

क्या शेख हसीना ने क्या कुछ कहा?

वोटिंग शुरू होने के तुरंत बाद शेख हसीना ने पड़ोसी देश भारत को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत बांग्लादेश का भरोसेमंद दोस्त है। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि वह हमारे दोस्त हैं।’ उन्होंने कहा था, “हमारे मुक्ति संग्राम के दौरान उन्होंने हमारा समर्थन किया। 1975 के बाद जब हमने अपना पूरा परिवार खो दिया उन्होंने हमें आश्रय दिया। इसलिए भारत के लोगों को हमारी शुभकामनाएं।”

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT