होम / Sheikh Hasina On Times: इस मैगजीन में छाई बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना, जानें वजह

Sheikh Hasina On Times: इस मैगजीन में छाई बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना, जानें वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 5, 2023, 2:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Bangladesh PM Sheikh Hasina On Time Magazine: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अमेरिका की फेमस मैगजीन टाइम के कवर पेज पर जगह बनायीं। उन्होंने टाइम को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के जरिए उनकी सरकार को हटाना बेहद मुश्किल है। हालांकि, बांग्लादेश में जनवरी 2024 में प्रधानमंत्री के चुनाव होने हैं।

मुझे हटाना इतना आसान नहीं- पीएम शेख हसीना

टाइम को इंटरव्यू देते हुए पीएम शेख हसीना ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मेरी आवाम मेरे साथ है और वे मेरी मुख्य ताकत हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था के जरिए मुझे हटाना इतना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, मुझे हटाने के लिए एकमात्र तरीका है कि वो मुझे खत्म कर दें और मैं अपने लोगों के वास्ते मरने के लिए तैयार हूं। अमेरिकी समाचार संस्थान टाइम ने कहा कि पत्रिका के 20 नवंबर के संस्करण के कवर पेज पर हसीना को जगह मिली है। यह संस्करण 10 नवंबर से बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध होगा।

 टाइम मैगजीन के कवर पेज पर छाई बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना
टाइम मैगजीन के कवर पेज पर छाई बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना

टाइम मैगजीन ने की तारीफ

अमेरिकी समाचार संस्थान टाइम के चार्ली कैम्पबेल ने कवर स्टोरी में जिक्र करते हुए लिखा कि 76 साल की उम्र में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री एक ऐसी राजनीतिक सोच का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिन्होंने 17 करोड़ की आबादी वाले बांग्लादेश को देहाती जूट उत्पादक से एशिया-पैसिफिक को तेजी से उभरती इकोनॉमिक्स में ढ़ाल दिया। वे 1996 से 2001 के कार्यकाल के बाद 2009 से पद पर रहते हुए वह दुनिया में किसी देश की सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली प्रथम महिला प्रधानमंत्री हैं। उन्हें फिर से सिर उठा रहे इस्लामवादियों और हस्तक्षेप करने वाली सेना दोनों के पर कतरने का श्रेय दिया जाता है। टाइम के कैम्पबेल ने लिखा कि मार्गरेट थैचर या इंदिरा गांधी से ज्यादा बार चुनाव जीत चुकीं हसीना आगामी चुनाव में भी इस पद पर बने रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़ेंः- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT