होम / इजरायली PM नेतन्याहू का वैश्विक मंच पर हुआ विरोध, UNGA में कई प्रतिनिधों ने किया वॉकआउट

इजरायली PM नेतन्याहू का वैश्विक मंच पर हुआ विरोध, UNGA में कई प्रतिनिधों ने किया वॉकआउट

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 28, 2024, 7:57 am IST
इजरायली PM नेतन्याहू का वैश्विक मंच पर हुआ विरोध, UNGA में कई प्रतिनिधों ने किया वॉकआउट

Benjamin Netanyahu UNGA: इजरायली PM नेतन्याहू का वैश्विक मंच पर हुआ विरोध

India News (इंडिया न्यूज), Benjamin Netanyahu UNGA: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार (27 सितंबर) को संयुक्त राष्ट्र में मंच से ईरान को खुली धमकी दी। उन्होंने यूएनजीए में कहा कि ईरान में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां वे नहीं पहुंच सकते। साथ ही बंधकों के सुरक्षित घर लौटने तक इजरायल नहीं रुकेगा। हालांकि बेंजामिन नेतन्याहू के भाषण के दौरान कई देशों ने विरोध जताते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया।

नेतन्याहू ने क्या कहा?

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां इजरायल नहीं पहुंच सकता और यह पूरे मध्य पूर्व के लिए सच है। हम जीतने तक लड़ेंगे। कोई विकल्प नहीं है। नेतन्याहू ने आगे कहा कि हिजबुल्लाह की पकड़ सभी महाद्वीपों पर है। इजरायल को हिजबुल्लाह को हराना है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोलते हुए उन्होंने कहा कि इसकी पकड़ सभी महाद्वीपों तक फैली हुई है। इसने इस कमरे में मौजूद कई देशों के नागरिकों को मार डाला है और पिछले 20 सालों में इजराइल पर क्रूर हमला किया है।

हसन नसरल्लाह का खेल खत्म? UNGA में नेतन्याहू की स्पीच के बाद हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर इजरायल का बड़ा हमला

आतंकवाद एक अभिशाप- इजरायल के प्रधानमंत्री

नेतन्याहू ने कहा कि हम आतंकवाद के अभिशाप को मिटाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जो सभी सभ्य समाजों के लिए खतरा है। संयुक्त राष्ट्र में विश्व नेताओं को संबोधित करते हुए बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इस साल संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने का उनका कोई इरादा नहीं है। इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि इस मंच पर वक्ताओं से इजरायल के खिलाफ झूठ और बदनामी सुनने के बाद उन्होंने अपना विचार बदल दिया। उन्होंने आगे कहा कि मेरा देश युद्ध में है, अपने जीवन के लिए लड़ रहा है। नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल शांति के लिए तरसता है और फिर से शांति स्थापित करेगा।

‘हिंदुओं के हत्यारे हैं मोहम्मद…’, UN हेडक्वार्टर के सामने लगे बांग्लादेश के विरोध में नारे, लोगों ने बताया आतंकी!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT