होम / Pakistan Blast: चीन ने की आत्मघाती बम हमले के जांच की मांग, पाकिस्तान ने 'दुश्मनों' काम बताया

Pakistan Blast: चीन ने की आत्मघाती बम हमले के जांच की मांग, पाकिस्तान ने 'दुश्मनों' काम बताया

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 26, 2024, 9:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan Blast: आत्मघाती बम हमले में पांच चीनी नागरिकों की मौत पर पाकिस्तान ने मंगलवार, 26 मार्च को दावा किया कि हमाला पाकिस्तान-चीन दोस्ती के दुश्मनों द्वारा की गई। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि देश “ऐसी सभी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई करेगा”। आगे कहा कि देश “चीनी नागरिकों, परियोजनाओं, संस्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चीनी भाइयों” के साथ काम करना जारी रखेगा।

पाकिस्तान और चीन के बीच कलह पैदा करना: पाकिस्तानी सेना

इस बीच, पाकिस्तानी सेना ने कहा कि हमले उनकी प्रगति को रोकने के लिए एक प्रयास था। उन्होंने कहा, हमले का मकसद पाकिस्तान और चीन के बीच कलह पैदा करना है। इसमें कहा गया है, “कुछ विदेशी तत्व अपने निहित स्वार्थों से प्रेरित होकर पाकिस्तान में आतंकवाद को समर्थन देने और बढ़ावा देने में शामिल हैं। चीन के समर्थन से, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आतंकवाद को समर्थन देने वाले सभी लोगों को जवाबदेह ठहराया जाए।”

Miss Universe 2024: सऊदी पहली बार मिस यूनिवर्स इवेंट में लेगा भाग, जानें कौन हैं रूमी अलकाहतानी?

चीन ने की हमले की निंदा

इस बीच, चीन ने आत्मघाती बम हमले की कड़ी निंदा की और उस घटना की जांच की मांग की। दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावास इस आतंकवादी कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं और दोनों देशों के पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त करते हैं।”

आत्मघाती हमला

एक प्रमुख बांध निर्माण स्थल पर काम कर रहे पांच चीनी नागरिकों की मंगलवार को उनके ड्राइवर के साथ मौत हो गई। आत्मघाती हमलावर ने उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में उनके वाहन को निशाना बनाया। वाहन पर्वतीय काराकोरम राजमार्ग पर एक गहरी खाई में गिर गया, जब हमलावर ने अपनी कार उनमें घुसा दी और विस्फोट कर दिया।

Baltimore Key bridge: दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर भारतीय चालक दल के 22 सदस्य सवार, सभी सुरक्षित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Arijit Singh के कॉन्सर्ट में झूमी पाक एक्ट्रेस Mahira Khan, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
Surat: शख्स ने कामकाजी महिला से शादी करने पर कहा कुछ ऐसा, अब हो रहा ट्रोल
Heatwave: कोलकाता में गर्मी ने तोड़ा 44 साल का रिकॉर्ड, सदी की सबसे लंबी लू ने बढ़ाई टेंशन – indianews
बच्चों के पासपोर्ट को लेकर परेशान हुई Sushmita Sen, एयरपोर्ट ऑफिसर से की बहस -Indianews
ADVERTISEMENT