होम / Miss Universe 2024: सऊदी पहली बार मिस यूनिवर्स इवेंट में लेगा भाग, जानें कौन हैं रूमी अलकाहतानी?

Miss Universe 2024: सऊदी पहली बार मिस यूनिवर्स इवेंट में लेगा भाग, जानें कौन हैं रूमी अलकाहतानी?

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 26, 2024, 6:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Miss Universe 2024: मिस यूनिवर्स 2024 में सऊदी अरब की 27 वर्षीय मॉडल रूमी अलकाहतानी हिस्सा लेने के लिये तैयार हैं। यह पहली बार होगा कि दुनिया की सबसे बड़ी सौंदर्य प्रतियोगिताओं में सऊदी अरब की ओर से कोई भाग लेगा।

मिस यूनिवर्स 2024 में अपनी भागीदारी की घोषणा करते हुए, रूमी अलकाहतानी ने गाउन, टियारा और सैश पहने हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसमें उन्होंने सऊदी अरब का झंडा पकड़ रखा है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, “मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भाग लेने पर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह प्रतियोगिता में सऊदी अरब की शुरुआत है।” यह मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता में सऊदी अरब की पहली शुरुआत होगी।

Swine Fever Vaccine: IIT गुवाहाटी को हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, स्वाइन फीवर के लिए भारत का पहला रिकॉम्बिनेंट वैक्सीन तैयार

कौन हैं रूमी अलक़हतानी?

  • रूमी अलक़हतानी रियाद की रहने वाली हैं। उन्होंने हाल ही में कुछ हफ्ते पहले मलेशिया में मिस एंड मिसेज ग्लोबल एशियन में हिस्सा लिया था।
  • मिस सऊदी अरब का खिताब अपने नाम करने के अलावा, वह मिस मिडिल ईस्ट (सऊदी अरब), मिस अरब वर्ल्ड पीस 2021 और मिस वुमन (सऊदी अरब) का भी खिताब अपने नाम किया है।
  • रूमी अलक़हतानी के इंस्टाग्राम पर दस लाख और एक्स पर लगभग दो हजार फॉलोअर्स हैं।

पिछली साल मिस निकारागुआ रहीं विजेता

पिछले साल मिस यूनिवर्स 2023 के 72वें संस्करण में मिस निकारागुआ शेन्निस पलासियोस ने ताज हासिल किया था। यह पहली बार था जब कोई निकारागुआ का प्रतियोगी विजेता बना था। थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड और ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। कार्यक्रम के आयोजकों, जिसमें अल साल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले भी शामिल थे। उन्होंने पिछले साल घोषणा की थी कि अगला संस्करण मैक्सिको में आयोजित किया जाएगा।

Most Expensive Cow: 40 करोड़ की गाय, जानें क्या है खासियत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT