होम / Baltimore Key bridge: दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर भारतीय चालक दल के 22 सदस्य सवार, सभी सुरक्षित

Baltimore Key bridge: दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर भारतीय चालक दल के 22 सदस्य सवार, सभी सुरक्षित

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 26, 2024, 8:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),  Baltimore bridge:  चार्टर प्रबंधन इकाई ने कहा कि बाल्टीमोर के की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर सवार सभी 22 चालक दल के सदस्य भारतीय थे। बताया गया कि वे सुरक्षित हैं।

सिनर्जी मरीन ग्रुप के चार्टर मैनेजर ने कहा दो पायलटों सहित चालक दल के सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है और किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।

  • जहाज के बाल्टीमोर के की ब्रिज से टकराने के बाद चालक दल के 22 भारतीय सदस्य सुरक्षित
  • जहाज़ की टक्कर से पुल ढह गया और गाड़ियाँ पानी में गिर गईं
  • दो लोगों को बचाया गया, छह के लापता होने की आशंका है

मंगलवार को ढह गया ब्रिज

बाल्टीमोर का फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज मंगलवार तड़के उस समय ढह गया जब एक कंटेनर जहाज चार लेन के दायरे से टकरा गया, जिससे कारें नदी में गिर गईं। एक निर्माण दल पुल पर गड्ढे ठीक कर रहा था और आठ लोग नदी में गिर गए।

अब तक दो लोगों को बचाया जा चुका है, स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि “बड़े क्षेत्र” में तलाशी की जरूरत है। उन्हें डर है कि छह अन्य अभी भी लापता हैं क्योंकि अधिकारी तलाश कर रहे हैं। बचाए गए लोगों में से एक व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।

IPL 2024 Full Schedule: BCCI ने किया IPL 2024 के पूरे शेड्यूल का एलान, जानें कब होगा फाइनल

पुलिस ने रॉयटर्स को बताया कि बचाए गए लोगों में से एक की हालत “बहुत गंभीर” बताई जा रही है।

बाल्टीमोर से कोलंबो जा रही थी कंटेनर जहाज

948 फुट के कंटेनर जहाज ने पुल की संरचना के एक हिस्से को तोड़ दिया, जिससे कई कारें पानी में गिर गईं और कई लोगों के हताहत होने की आशंका पैदा हो गई। डाली, कंटेनर जहाज, पटाप्सको नदी के किनारे नौकायन कर रहा था जब यह स्टील संरचना से टकराया, जिससे लगभग पूरा पुल पानी में गिर गया। डाली बाल्टीमोर से कोलंबो, श्रीलंका जा रही थी।

सिंगापुर के झंडे वाले जहाज का पंजीकृत मालिक ग्रेस ओशन पीटीई लिमिटेड है।

बाल्टीमोर सिटी अग्निशमन विभाग ने इस घटना को ‘बड़े पैमाने पर हताहत होने वाली घटना’ के रूप में वर्णित किया है और दिन के उजाले में शूट किए गए हवाई फुटेज ने क्षति की भयावहता पर प्रकाश डाला है। चार लेन का स्टील पुल बाल्टीमोर बंदरगाह की ओर जाता है और पटाप्सको नदी को पार करता है। यह कार शिपमेंट के लिए सबसे व्यस्त अमेरिकी बंदरगाह है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT