होम / चीन में शीतलहर का प्रकोप, तापमान ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड

चीन में शीतलहर का प्रकोप, तापमान ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 17, 2023, 11:48 pm IST
चीन में शीतलहर का प्रकोप, तापमान ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड

India News ( इंडिया न्यूज़ ) China Temperature : शीतलहर के कारण मैदानों से लेकर पहाड़ों तक कड़ाके की ठंड चल रही है। वहीं चीन के अधिकतर शहर शीतलहर की चपेट में हैं। चीन में 3.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) ने सर्दी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बर्फ से ढकी सड़कों के कारण कई दुर्घटनाएं भी हुई हैं। अधिकारियों ने बाद में कुछ प्रांतों में सड़कों पर यातायात प्रतिबंधित कर दिया। बर्फीले तूफान के कारण रेलवे लाइन पर फिसलन होने से बड़ा हादसा हो गया। फिसलन भरी सड़कों के कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। ठंड का प्रवाह तेज होने का अनुमान है। कुछ प्रांतों में अधिकारी सड़कों पर यातायात को नियंत्रित कर रहे हैं।

टूट सकते है कई रिकॉर्ड 

बता दें, हेइलोंगजियांग के यिचुन शहर में जनवरी 1980 में दर्ज शून्य से 47.9 डिग्री सेल्सियस (शून्य से 54.2 डिग्री सेल्सियस कम) का रिकॉर्ड तापमान अगले सप्ताह की शुरुआत में टूट सकता है। बताया जा रहा है कि नए साल तक ठंड की ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी से मैदानी क्षेत्र में भी सर्द हवाएं असर दिखा रही हैं।

ये भी पढ़ें –

Kiara Advani: पति की फिल्म इंडियन पुलिस फोर्स के टीजर पर कियारा ने किया रिएक्ट, शेयर की पोस्ट

Anushka Sharma: ओवरसाइज़्ड जैकेट में बेबी बंप छिपाती दिखी अनुष्का, फॉलन्ट किया लाखों का बैग

Mr Bachchan Poster: मिस्टर बच्चन का नया पोस्टर हुआ रिलीज, अमिताभ बच्चन की तरह नजर आए एक्टर

Riteish Deshmukh Birthday: पति के जन्मदिन पर जेनेलिया देशमुख ने लुटाया प्यार, शेयर किया प्यारभरा नोट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT