होम / Corona Return In China लांझू में पूर्ण लॉकडाउन

Corona Return In China लांझू में पूर्ण लॉकडाउन

Amit Sood • LAST UPDATED : October 26, 2021, 8:30 am IST

इंडिया न्यूज, चीन।
Coroana Return In China विश्वभर में अगर कोरोना वायरस के शुरुआत की बात होती है तो एक बार सबकी नजरें चीन पर ही आ टिकती हैैं, क्योंकि सबसे पहले केस की पुष्टि चीन के वुहान से ही सामने आई थी। बता दें कि अब चीन में कोरोना संक्रमण ने फिर से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं जिस कारण विश्व के अन्य देशों में भी चिंता की लकीरें सामने आ रही हैं।

लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी (Corona Return In China)

जी हां, चीन में एक बार फिर से कोरोना लौटने लगा है। बढ़ते केसों को देखते हुए ही सरकार ने चीन के लांझू शहर में पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया है। चार लाख की आबादी वाले इस शहर में आपातस्थिति के अलावा लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

लांझू में आज आए छेह केस (Corona Return In China)

चीन के उत्तरी-पश्चिमी प्रांत के शहर लांझू में कोरोना मरीजों के केस की बात की जाए तो मंगलवार को छह कोरोना के केसा सामने आए हैं, जिसके बाद पूरे देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 29 हो गई है। इसके बाद जीरो टॉलरेंस नीति के तहत प्रशासन ने पूरे शहर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

पहले भी दो क्षेत्रों में लगा हुआ है लॉकडाउन (Corona Return In China)

चीन सरकार द्वारा इससे पहले भी 20 अक्टूबर को दो उत्तरी क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया था। चीन के नेशलन हेल्थ कमीशन के अनुसार बीते सोमवार को यहां पर नौ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद यहां पर लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी। इसके अलावा चीन के मंगोलिया में भी नौ मरीज सामने आए थे। बता दें कि चीन में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से स्कूलों को बंद किया जाना शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा कई हवाई उड़ानें भी रद कर दी गई हैं।

Read More : WHO Report On Corona Patients Death कोरोना संक्रमण से पुरुष मरीजों की मौत अधिक

Also Read : Funeral Of Martyr Soldier दुल्हन का जोड़ा पहनकर पत्नी ने शहीद को दी आखिरी विदाई

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT