होम / Donald Trump: सुपर ट्यूजडे की जीत पर डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया, कही ये बात

Donald Trump: सुपर ट्यूजडे की जीत पर डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया, कही ये बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 6, 2024, 3:59 pm IST
ADVERTISEMENT
Donald Trump: सुपर ट्यूजडे की जीत पर डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया, कही ये बात

Donald Trump

India News(इंडिया न्यूज),Donald Trump: अमेरिका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अमेरिकी राजनीति गर्म है। वहीं प्रतिद्वंद्वी निक्की हेली के खिलाफ सुपर मंगलवार प्राथमिक प्रतियोगिता जीतने के बाद, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 5 मार्च को एक “महान शाम” कहा, इस बात पर जोर दिया कि रिपब्लिकन पार्टी का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए “सम्मान” है।

ये भी पढ़े:-भारत और साउथ कोरिया इन क्षेत्रों में बढ़ा सकता है दोस्ती, JCM के बैठक में बोले S Jaishankar

ट्रंप का प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें कि, ट्रम्प ने कैलिफोर्निया, टेक्सास, उत्तरी कैरोलिना और वर्जीनिया में बड़ी संख्या में जीओपी प्रतिनिधियों को इकट्ठा करते हुए कई क्षेत्रों के 13 में से 12 राज्यों में जीत हासिल की। वहीं मंगलवार शाम को मार-ए-लागो में अपने फ्लोरिडा रिसॉर्ट से उन्होंने कहा, “वे इसे एक कारण से ‘सुपर मंगलवार’ कहते हैं। इस बीच, एक इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा कि, यह एक शानदार शाम है। राजनीति ने शायद ही कभी ऐसा कुछ देखा हो। उन्होंने कहा, “न केवल रिपब्लिकन पार्टी का प्रतिनिधित्व करना बल्कि हमारे देश को स्वास्थ्य और समृद्धि की ओर वापस ले जाना मेरे लिए सम्मान की बात है।

ये भी पढ़े:-Courts To Votes: कोर्ट से वोट तक, जानिए अभिजीत गंगोपाध्याय और उनके विवाद के बारे में   

हेली की प्रतिक्रिया

मंगलवार की रात, दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर हेली ने वरमोंट की प्राइमरी में जीत हासिल की। इस सप्ताह की शुरुआत में वाशिंगटन, डी.सी. जीतने के बाद यह 2024 सीज़न की उनकी दूसरी जीत थी। वर्मोंट में हेली की जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, जिसने ट्रम्प को क्लीन स्वीप से वंचित कर दिया है, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अभियान के प्रवक्ता ने घोषणा की कि ट्रम्प निस्संदेह रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं और “वह कुटिल जो बिडेन को हराने के लिए आगे बढ़ेंगे।”

ये भी पढ़े:-Red Sea: अमेरिका ने हूती विद्रोहियों को दिया करारा जवाब, लॉन्च की गई मिसाइल और ड्रोन को किया ध्वस्त

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT