होम / इस महिला नेता ने दुनिया में मचाई हलचल, जानें कौन हैं वो जिसने मुस्लिमों को दी गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी

इस महिला नेता ने दुनिया में मचाई हलचल, जानें कौन हैं वो जिसने मुस्लिमों को दी गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 6, 2024, 7:16 pm IST

Ebba Busch on Muslims

India News (इंडिया न्यूज), Ebba Busch on Muslims: यूरोप की सशक्त महिला नेता एबा बुश ने मुसलमानो को लेकर बड़ा बयान दिया है। बुश के बयान से दुनिया मे बवाल मच गया है। महिला नेता बुश ने करोड़ो मुस्लिमों को ऐसी चेतावनी दी है, जिसने भूचाल ला दिया। एबा बुश यूरोपीय देश स्वीडन की डिप्टी प्राइम मिनिस्टर हैं। बुश के स्वीडन में मुस्लिम शरणार्थियों और शरिया को लेकर दिए गए बयान पर बवाल मच गया है। बुश के इस बयान को लेकर हर कोई चौंका है। बुश ने कहा कि हमारे देश में मुसलमानो को स्वीडिश मूल्यों के अनुकूल होना पड़ेगा। जो मुसलमानो हमारे साथ मिलकर जुलकर नहीं रह सकते, ऐसे में उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि स्वीडन में ऑनर किलिंग, सर कलम करना, महिलाओं को पत्थर मारना और शरिया कानून की कोई जगह नहीं है।

कौन हैं एबा बुश?

स्वीडन की उपप्रधानमंत्री एबा बुश के इस बयान के बाद से दुनिया में हंगामा मच गया है। वहीं अब तमाम मुस्लिम संगठनों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी है। बता दें कि, बुश का पूरा नाम एबा एलिजाबेथ बुश है। एबा स्वीडन की जानी मानी महिला नेता हैं। वर्ष 2022 में बुश स्वीडन की उप प्रधानमंत्री बनीं, ऊर्जा मंत्री और मिनिस्ट्री फॉर बिजनेस एंड इंडस्ट्री मिनिस्टर के तौर पर कार्यरत हैं। वह बहुसंस्कृतिवाद की तरफ बदलाव की आलोचक हैं। इमिग्रेशन मामले पर उनकी विचार धारा सख्त है। उनका कहना ये है कि यौन उत्पीड़न करने वाले शरणार्थियों को अस्वीकार कर दिया जाना चाहिए और उन्हें निर्वासित करदेना चाहिए।

‘अल्हम्दुलिल्लाह! हमने एक काफिर को मार गिराया’, 15 साल के बच्चे की हत्या के बाद Bangladesh में मनाया गया जश्न, दुनिया भर में हुई थू-थू

एबा बुश का निजी जीवन

बता दें कि, वर्ष 2013 में बुश ने आईके सिरियस फुटबॉल खिलाड़ी निकलास थोर से शादी की थी। उनका एक बेटा भी है जिसका नाम बिर्गर है, बिर्गर का जन्म मई 2015 में हुआ था और बुश की एक बेटी भी है जिसका नाम एलीज़ है, एलीज़ का जन्म फरवरी 2017 में हुआ था। बुश ने 5 दिसंबर 2019 को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऐलान कीया कि उन्होंने और उनके पति ने तलाक के लिए अर्जी डाली है। वह प्रोटेस्टेंट हैं और स्वीडन के चर्च की सदस्य भी हैं।

Bangladesh में कायरता की हद! अपने ही देश की महिलाओं के साथ कर रहा ये घटिया काम, जानें कैसे खुली पोल?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT