होम / Emmanuel Macron Love Story: फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों का स्कूल वाला प्यार, 25 साल बड़ी टीचर को दे बैठे थे दिल

Emmanuel Macron Love Story: फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों का स्कूल वाला प्यार, 25 साल बड़ी टीचर को दे बैठे थे दिल

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 18, 2023, 12:26 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Emmanuel Macron Love Story: फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की पत्नी ब्रिगिट ने राष्ट्रपति मैक्रों की क्लासरूम वाला प्यार का खुलासा किया है। जिसमें उन्होने बताया कि, जब मैक्रों 15 साल के थे तब उन्हें प्यार हो गया था। जब ब्रिगिट मैक्रों की टीचर थीं और उनकी उम्र 40 की थी। फ्रांस की प्रथम महिला ब्रिगिट मैक्रों ने एक इंटरव्यू में मैक्रों के साथ अपने जीवन को लेकर कई सारी बातें की है। जानकारी के लिए बता दें कि, ब्रिगिट अभी 70 वर् की , जबकि इमैलुएल मैक्रों 45 साल के हैं। इसके साथ ही उन्होने कहा कि,मैक्रों जब 15 साल के थे, तब मैं उत्तरी फ्रांस के एक कैथोलिक स्कूल में उनकी ड्रामा शिक्षक थीं।

शादी में 10 साल हुई देरी

इंटरव्यू में आगे ब्रिगिट ने कहा कि, उनका रिश्ता एक छोटे शहर में बड़ी चर्चा का कारण बन गया, जो समय के साथ बढ़ता ही चला गया। इस कारण लगभग एक दशक तक उनकी शादी नहीं हो सकी। जब वह इमैनुएल मैक्रों को पढ़ाती थी तब वह पहले से ही शादीशुदा थीं और उसकी एक बेटी थी जो मैक्रों के साथ ही पढ़ती थी। आगे ब्रिगिट ने कहा कि, उन्होंने अपने मन में ही कहा था कि मैक्रों को पेरिस में नए स्कूल में पहुंचने पर अपनी ही उम्र के किसी और लड़की से प्यार हो जाएगा। लेकिन कई वर्षों बाद भी ऐसा नहीं हुआ – दोनों की उम्र में 24 साल का अंतर था। इसके बावजूद इमैनुएल मैक्रों और ब्रिगिट ने शादी कर ली। ब्रिगिट का बेटा उनके पति यानी इमैनुएल मैक्रों से तीन साल बड़ा है और उनकी बेटियां भी उम्र में उनके करीब हैं।

मैक्रों के माता-पिता को था कुछ और शक

वहीं ब्रिगिट ने आगे कहा कि, मैक्रों के माता-पिता ने भी यही सोचा था कि वह ब्रिगिट की बेटी और उनके साथ पढ़ने वाली लॉरेंस से प्यार करते थे। खुलासा होने के बाद इमैनुएल मैक्रों के पिता ने ब्रिगिट को 18 साल की उम्र तक उनसे दूर रहने के लिए कहा था। इस पर ब्रिगिट ने रोते हुए कहा: “मैं आपसे कुछ भी वादा नहीं कर सकती।” उन्होंने कथित तौर पर एक बार कहा था “किसी को कभी पता नहीं चलेगा कि हमारी कहानी किस क्षण प्रेम कहानी बन गई। वह हमारी है। यही हमारा रहस्य है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बचपन में शाहरुख-काजोल के साथ कमाया था खूब फेम, आज OTT Star हैं ये एक्ट्रेस -Indianews
Manipur Women Paraded: मणिपुर हिंसा मामले में CBI का आरोपपत्र, महिलाओं के साथ हुए बलात्कार पर चौंकाने वाले दावे- indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में बदलते पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज का ताजा रेट-Indianews
Andhra Pradesh: ‘चंद्रबाबू नायडू-पवन कल्याण घोषणापत्र पर पीएम मोदी क्यों नहीं?’ जगन रेड्डी ने कसा तंज -India News
Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘जब तक मैं जिंदा हूं मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं’, पीएम मोदी का बड़ा बयान -India News
Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 5 मई को अयोध्या में कर सकते हैं रोड शो, बीजेपी को होगा बड़ा फायदा -India News
ADVERTISEMENT