होम / Hajj Pilgrim: मक्का में गर्मी का प्रचंड रूप, भारत से गए 90 हज यात्रियों की हुई मौत-Indianews

Hajj Pilgrim: मक्का में गर्मी का प्रचंड रूप, भारत से गए 90 हज यात्रियों की हुई मौत-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 20, 2024, 9:07 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Hajj Pilgrim: मक्का में गर्मी का प्रचंड रूप, भारत से गए 90 हज यात्रियों की हुई मौत-Indianews

Hajj pilgrims

India News(इंडिया न्यूज),Hajj Pilgrim: इस साल पड़ रहे प्रचंड गर्मी के कारण पूरी दुनिया परेशान है जहां इस साल की हज यात्रा के दौरान कम से कम 90 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है। जो कि भीषण गर्मी की चपेट में है।

Kim-Putin: पुतिन ने की किम जोंग-उन को दूसरी लग्जरी लिमोजिन गिफ्ट, टेस्ट ड्राइव पर भी ले गए -IndiaNews

मरने वालो की संख्या 600 पार

मिली जानकारी के अनुसार अब तक कुल मौतों की संख्या 645 है। जिसमें ज्यादातर मौतें हीटवेव से संबंधित थीं। इसके साथ ही सूत्र ने कहा कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इससे पहले मंगलवार को अरब राजनयिकों ने पुष्टि की थी कि इस साल कम से कम 550 तीर्थयात्रियों की मौत हुई है।

मक्का में गर्मी का कहर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब तक कुल 645 लोगों की मौत की सूचना मिली है। पिछले साल 200 से अधिक तीर्थयात्रियों की मौत की सूचना मिली थी, जिनमें से अधिकांश इंडोनेशिया से थे। सऊदी अरब ने मौतों के बारे में जानकारी नहीं दी है, हालांकि उसने रविवार को ही हीट एग्जॉस्ट के 2,700 से अधिक मामलों की सूचना दी है।

Vladimir Putin: उत्तर कोरिया में यात्रा समाप्त, पुतिन पहुंचे वियतनाम -IndiaNews

भारतीय मौतों की पुष्टि करने वाले राजनयिक ने कहा कि कुछ भारतीय तीर्थयात्री लापता भी हैं, लेकिन उन्होंने सटीक संख्या बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह हर साल होता है… हम यह नहीं कह सकते कि इस साल यह असामान्य रूप से अधिक है। यह पिछले साल के समान ही है, लेकिन आने वाले दिनों में हमें और जानकारी मिलेगी। पिछले कई वर्षों से हज सऊदी अरब की भीषण गर्मी के दौरान होता रहा है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT