होम / इजरायल-अमेरिका में तनातनी! IDF के हमले में हुई भारी चूक, अब यहूदी देश ने सफाई में दी ये दलील

इजरायल-अमेरिका में तनातनी! IDF के हमले में हुई भारी चूक, अब यहूदी देश ने सफाई में दी ये दलील

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 11, 2024, 8:02 am IST

IDF Attack In West Bank: इजरायल-अमेरिका में तनातनी!

India News (इंडिया न्यूज), IDF Attack In West Bank: इजरायल और हमास के बीच चल रहा जंग अब अधिक भयावह हो चूका है। जहां शांति की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। इस बीच फिलिस्तीन के वेस्ट बैंक के एक कस्बे बेइता में शुक्रवार (6 सितंबर) को सिर में गोली लगने से 26 वर्षीय अमेरिकी नागरिक की मौत हो गई। इस बारे में इजरायली सेना ने मंगलवार (10 सितंबर) को कहा कि पिछले सप्ताह वेस्ट बैंक में मारे गए अमेरिकी कार्यकर्ता इजरायल द्वारा चलाई गई गोली का अनजाने में शिकार हो सकते हैं। इजरायली सेना के अनुसार, वे किसी और को निशाना बना रहे थे और गोली अमेरिकी कार्यकर्ता को लगी।

IDF ने दी सफाई

समाचार एजेंसी AP की रिपोर्ट के अनुसार, इस गोलीबारी की घटना के गवाह इजरायली प्रदर्शनकारी जोनाथन पोलाक ने कहा कि अमेरिकी कार्यकर्ता आयसेनुर एज़गी आयगी के पास तुर्की की नागरिकता भी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजरायली बस्तियों के खिलाफ प्रदर्शन करने के बाद उन्हें गोली मार दी गई। इजरायली सेना ने अपनी जांच के बाद खेद व्यक्त किया और कहा कि इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि उन्हें अनजाने में गोली मार दी गई। हमारा लक्ष्य दंगा भड़काने का मुख्य आरोपी था। जोनाथन पोलाक ने आगे कहा कि गोलीबारी फिलिस्तीनियों और इजरायली सेना के बीच युद्ध समाप्त होने के करीब आधे घंटे बाद हुई।

‘हिंसा बंद होना चाहिए…,’ Rahul Gandhi ने यूनुस सरकार को भेजी सख्त चेतावनी, Bangladesh का अब क्या होगा?

अमेरिकी विदेश मंत्री ने क्या कहा?

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मंगलवार (10 सितंबर) को लंदन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हत्या की निंदा की और इसे अनुचित बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को विरोध प्रदर्शन में भाग लेते समय गोली नहीं मारनी चाहिए। हमारे विचार से, इजरायली सुरक्षा बलों को वेस्ट बैंक पर अपने संचालन के तरीके में कुछ बुनियादी बदलाव करने की जरूरत है। व्हाइट हाउस नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के प्रवक्ता सीन सेवेट ने कहा कि नागरिक की दुखद मौत से अमेरिका स्तब्ध है। उन्होंने घटना के बाद इजरायल से संपर्क किया था।

अब भारत बनेगा समंदर का बादशाह, चीन और अमेरिका को ऐसे मिलेगा जवाब, जानें कब फाइनल होगी डील

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT