होम / India-Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से की बात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

India-Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से की बात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 20, 2024, 6:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),  India-Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से बात की है। नेताओं ने भारत-यूक्रेन साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने भारत के जन-केंद्रित दृष्टिकोण को दोहराया और संघर्ष के समाधान के लिए बातचीत और कूटनीति का आह्वान किया।

भारत की मानवीय सहायता की सराहना करते हैं ज़ेलेंस्की

प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ करना जारी रखेगा। राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की यूक्रेन के लोगों के लिए भारत की निरंतर मानवीय सहायता की सराहना करते हैं।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति महामहिम श्री वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से टेलीफोन पर बातचीत की।।दोनों नेताओं ने विभिन्न क्षेत्रों में भारत-यूक्रेन साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

Pm Modi in South India: गैर-हिंदी क्षेत्रों को साधने में जुटें हैं पीएम मोदी, जानें अपने बातों को पहुंचाने के लिए कैसे कर रहे AI का इस्तेमाल

चल रहे रूस-यूक्रेन संघर्ष पर चर्चा करते हुए, पीएम ने भारत के जन-केंद्रित दृष्टिकोण को दोहराया और आगे बढ़ने के लिए बातचीत और कूटनीति का आह्वान किया।

इस बात पर सहमत हुए दोनों नेता

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत पार्टियों के बीच सभी मुद्दों के शीघ्र और शांतिपूर्ण समाधान के सभी प्रयासों का समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि भारत शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ करना जारी रखेगा। राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन के लोगों के लिए भारत की निरंतर मानवीय सहायता की सराहना की।दोनों नेता संपर्क में बने रहने पर सहमत हुए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिली पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews
JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews
ऐश्वर्या राय-सुष्मिता सेन की अखबारों से तस्वीरें काटती थी Priyanka Chopra, कॉम्पिटिशन पर कही ये बात -Indianews
Bahrain:1 साल से थी लापता थाई मॉडल, यहां मिली लाश; जानें पूरा मामला-Indianews
ये हैं लोकसभा 2024 का सबसे अमीर उम्मीदवार, इस पार्टी और स्टेट से लड़ेगा चुनाव -Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग, नैनीताल भी चपेट में; सेना तैनात- indianews
ADVERTISEMENT