होम / US: अमेरिका में हिंदू मंदिर पर भारतीय मूल के शख्स ने किया मुकदमा दायर, मांगा लाखों डॉलर का मुआवजा

US: अमेरिका में हिंदू मंदिर पर भारतीय मूल के शख्स ने किया मुकदमा दायर, मांगा लाखों डॉलर का मुआवजा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 6, 2024, 8:18 am IST
ADVERTISEMENT
US: अमेरिका में हिंदू मंदिर पर भारतीय मूल के शख्स ने किया मुकदमा दायर,  मांगा लाखों डॉलर का मुआवजा

US: अमेरिका में हिंदू मंदिर पर भारतीय मूल के शख्स ने किया मुकदमा दायर, मांगा लाखों डॉलर का मुआवजा

India News ( इंडिया न्यूज़), US: अमेरिका में भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने एक हिंदू मंदिर और उसकी संस्था के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके 11 साल के बेटे का इस्तेमाल ब्रांडिंग के लिए किया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि मंदिर ने उनके बेटे को भगवान विष्णु जैसा बना दिया और उसके कंधे पर दो जगहों पर गर्म सलाखों से वार भी किया। उन्होंने इसके लिए 10 लाख डॉलर (करीब 8।3 करोड़ रुपए) के मुआवजे की मांग की है।

यह घटना टेक्सास के शुगर लैंड स्थित श्री अष्टलक्ष्मी मंदिर में घटी। मामले में विजय चेरुवु ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि घटना अगस्त महीने की है। इससे न सिर्फ उनके बेटे को दर्द सहना पड़ा, बल्कि जिंदगी भर के लिए जख्म भी मिल गया।

ट्रस्ट से 1 मिलियन डॉलर मुआवजे की मांग

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, चेरुवु ने कहा कि मैं उसे देखकर हैरान रह गया। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि इसे कैसे संभालूं। मेरी सबसे बड़ी चिंता मेरे बेटे की भलाई है। चेरुवु ने फोर्ट बेंड काउंटी में मुकदमा दायर किया है। मुकदमे के मुताबिक, चेरुवु श्री अष्टलक्ष्मी मंदिर और उसके संगठन जीयार एजुकेशनल ट्रस्ट से 1 मिलियन डॉलर मुआवजे की मांग कर रहा है।

श्री अष्टलक्ष्मी मंदिर में पिछले साल अगस्त में आयोजित समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल हुए थे। उनके तीन बच्चे भी थे, जिनमें से एक चेरुवु का बेटा था। चेरुवु की पूर्व पत्नी उसे मंदिर ले गई थी। आरोप है कि बच्चे को उसकी इच्छा और पिता की जानकारी और सहमति के बिना गर्म लोहे की रॉड से जलाया गया।

चेरुवु के वकील ब्रैंट स्टोग्नर ने कहा कि टेक्सास में माता-पिता की सहमति से भी बच्चों को ब्रांडिंग के लिए इस्तेमाल करना या ब्रांड बनाना कानून के खिलाफ है।

 Rameshwaram Cafe blast: रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में BJP कार्यकर्ता हिरासत में, संदिग्धों से जुड़े हैं तार

पीड़ित लड़के ने न्यूज एजेंसी को बताया, ‘मैं बहुत हैरान था। मुझे नहीं पता था कि ऐसा कुछ होने वाला है। जब उन्होंने मेरे कंधे पर गर्म रॉड से वार किया तो मुझे इतना दर्द हुआ कि मैं लगभग रो पड़ी। वह जानता था कि उसने जो किया वह बहुत गलत था, क्योंकि उसने मुझे इसके बारे में किसी को भी बताने से मना किया था। लेकिन जब दर्द असहनीय हो गया और संक्रमण फैल गया तो मुझे अपने पिता को सब कुछ बताना पड़ा।

चेरुवु ने बताया कि उसकी पूर्व पत्नी अपने बेटे को मंदिर ले गई थी। उन्होंने बताया कि अब उनका बेटा थेरेपी ले रहा है। वह बहुत डरा हुआ है। वह मानसिक रूप से भी परेशान है और हमेशा दर्द में रहता है।

SRH vs CSK: सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को किया चित, 6 विकेट से मिली जीत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT