होम / Indian Student Death: भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला की अमेरिका में मौत, स्वाति मालीवाल ने की न्याय की मांग

Indian Student Death: भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला की अमेरिका में मौत, स्वाति मालीवाल ने की न्याय की मांग

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 23, 2024, 10:30 pm IST
Indian Student Death: भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला की अमेरिका में मौत, स्वाति मालीवाल ने की न्याय की मांग

Indian Student Death

India News(इंडिया न्यूज),Indian Student Death:अमेरिका में इन दिनों लगातार रूप से भारतीय छात्र की मौत की खबर आ रही है। जिसके बाद एक और बड़ी खबर सामने आ रही है जहां भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला की अमेरिका में दुर्भाग्यपूर्ण रूप से मौत हो गई। जिसके बाद भारतीय लोगों में एक आक्रोश देखा जा रहा है क्योंकि ये पहली घटना नहीं है जहां भारतीय छात्र के साथ ऐसा कुछ हुआ हो। वहीं इस मामले में एमपी स्वाति मालीवाल ने जाह्नवी कांडुला को न्याय दिलाने के लिए विदेश मंत्री श्री एस जयशंकर को अपील की है।

स्वाति मालीवाल ने की अपील

अमेरिका में भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला की मौत के बाद अमेरिका के प्रशासन व्यवस्था पर लगातार रूप से सवाल खड़ हो रहे है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी की बेबाक नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला के लिए न्याय की अपील करते हुए कहा है कि, मैं डॉ. जयशंकर से अनुरोध करती हूं कि वह इस मामले को उठाएं और जाह्नवी के परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करें।

कैसे हुई मौत

जाह्नवी कांडुला की दुर्भाग्यपूर्ण मौत के बारे में अमेरिकी मीडिया की माने तो, 23 वर्षीय जाह्नवी कांडुला को आज यानी 23 फ़रवरी को सियैटल में अमेरिकी पुलिस वाहन चालक डेव द्वारा गाड़ी से मारा गया था, जो कि एक ड्रग ओवरडोज़ के कॉल को अटेंड करने जा रहा था, घटना के समय ऑफिसर डेव की गाड़ी लगभग 120 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही थी। टक्कर ने जाह्नवी को 100 फीट दूर फेंक दिया, जिससे उसकी तत्काल मौत हो गई। इतनी बड़ी घटना के बावजूद, युवा भारतीय छात्रा के साथ हुई दुर्घटना में शामिल ऑफिसर पर कोई भी कानूनी कार्यवाही नहीं की जा रही है, जिसका कारण सबूतों की कमी बताया जा रहा है।

स्वाती मालीवाल ने लिखा पत्र

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि , अपने पत्र में, श्रीमती मालीवाल ने USA की न्यायिक प्रणाली की लापरवाही पर कहा, “किंग काउंटी प्रॉसिक्यूटर ऑफिस द्वारा ऑफिसर के खिलाफ़ मामला दर्ज नहीं करने के निर्णय से न केवल जाह्नवी का परिवार दुखी है बल्कि इससे सभी भारतवासियों को दुख पहुंचा है।” अपने पत्र में श्रीमती मालीवाल विदेश मंत्री से आग्रह किया है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और जाह्नवी कांडुला और उसके शोक संतापित परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़े:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT