होम / Iran-Israel War: दुनिया के लिए 2024 बनेगा खतरा! सच हो सकती है नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी-Indianews

Iran-Israel War: दुनिया के लिए 2024 बनेगा खतरा! सच हो सकती है नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 16, 2024, 8:35 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Iran-Israel War: 13 अप्रैल को इज़राइल पर ईरान के अभूतपूर्व हवाई हमले के बाद संभावित विश्व युद्ध 3 छिड़ने की चिंता ने दुनिया को जकड़ लिया है। इस बीच, वर्ष 2024 के लिए नास्त्रेदमस की एक भविष्यवाणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसमें कई लोगों का सुझाव है कि 16 वीं शताब्दी फ्रांसीसी द्रष्टा ने 450 वर्ष पहले ही वैश्विक संघर्ष के वर्तमान माहौल की भविष्यवाणी कर दी थी। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि क्या भविष्यवाणी के सच होने की संभावनाएं हैं, क्या तीसरा विश्व युद्ध होने की आशंका है? जानें पूरा मामला..

नास्त्रेदम की भविष्यवाणी हो रही सच

भविष्य में होने वाली घटना की संभावना जताते हुए, अपनी पुस्तक, लेस प्रोफ़ेटीज़ में, मिशेल डी नास्त्रेदम ने 2024 के लिए लिखा था कि “लाल शत्रु भय से पीला पड़ जाएगा, और महान महासागर को भय में डाल देगा।” शुरुआत में, सभी ने सोचा कि भविष्यवाणी चीन के बारे में थी, क्योंकि ताइवान को लेकर एशिया प्रशांत क्षेत्र में तनाव बढ़ गया था। कुछ लोगों ने यह भी सुझाव दिया कि यह लाल सागर में जहाजों पर हौथी हमले के बारे में हो सकता है।

Uttar Pradesh: ससुराल बुलाकर पत्नी ने दिखाई बर्बरता, पहले पति पर फेंका खौलता हुआ पानी फिर किया कुछ ऐसा

हालाँकि, 1 अप्रैल को इजरायली हवाई हमले में ईरान द्वारा इजरायल पर हमला करने के साथ, जिसने सीरिया के दमिश्क में ईरानी दूतावास से सटे ईरानी वाणिज्य दूतावास की इमारत को नष्ट कर दिया था, स्थिति स्पष्ट रूप से बदल गई है। अब, यह कहा जा रहा है कि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी वास्तव में एक व्यापक संघर्ष के बारे में थी, जो ईरान के हमले से संभावित रूप से शुरू हो सकता है। इस हमले के बाद हो सकता है कि समय बिल्कुल बदल जाए और संभावना सच में परिवर्तित हो जाए।

ईरान और इजरायल के बिगड़ते संबंध

सीरिया में ईरानी दूतावास पर इज़राइल के शुरुआती हवाई हमले में 16 लोगों की मौत हो गई, जिसमें ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी, इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के एक वरिष्ठ कुद्स फोर्स कमांडर और सात अन्य आईआरजीसी अधिकारी शामिल थे। इसके बाद 13 अप्रैल को ईरान ने इज़राइल पर हवाई हमला किया और इज़राइल की ओर 300 से अधिक मिसाइलें दागीं। इज़रायली अधिकारियों के अनुसार, इज़रायल और उसके साझेदार उनमें से 99% को रोकने में सक्षम थे।

IPL 2024: इन T20 मैचों बने हैं सबसे अधिक रन, RCB vs SRH का मुकाबला इस नंबर पर

इजरायल के खाई बदला लेने की कसम

इज़राइल ने ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई है, इज़राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि 13 अप्रैल के हमले के बाद “कोई विकल्प नहीं” बचा है। POTUS और इज़राइल के साथ संबद्ध अन्य पश्चिमी देश बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार से आग्रह कर रहे हैं कि वह ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में जल्दबाजी न करें जिससे क्षेत्रीय युद्ध हो सकता है। भारदत भी उन देशों में से हैं जो ये उम्मीद करता है कि ये युद्ध आगे न बढ़े और विश्व शांति बनी रहे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT