होम / Israel ने अपने सबसे बड़े दुश्मन को किया खत्म, हिजबुल्लाह पर हवाई हमले में इस टॉप कमांडर की मौत

Israel ने अपने सबसे बड़े दुश्मन को किया खत्म, हिजबुल्लाह पर हवाई हमले में इस टॉप कमांडर की मौत

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 21, 2024, 8:27 pm IST

Israel Bombs Hezbollah

India News (इंडिया न्यूज), Israel Bombs Hezbollah: मध्य पूर्व में चल रहा संघर्ष खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जहां पहले इजरायल और हमास के बीच जंग छिड़ी हुई थी। वह अब इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में दोनों तरफ से खूब हमले किए गए है। चाहे वो एयरस्ट्राइक हो या फिर ड्रोन हमले। दोनों तरफ से जारी संघर्ष खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच इजरायल के विदेश विभाग ने एक्स पर ट्वीट कर बताया कि IDF और ISA ने लेबनान में उन आतंकवादियों को खत्म करने का सिलसिला जारी रखा है। जो ईरानी इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) की ओर से यहूदिया और सामरिया में आतंकवादी गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं।

इजरायल ने खत्म किया अपना दुश्मन

इजरायल के विदेश विभाग ने आगे कहा कि आज (बुधवार) को IDF और ISA के निर्देश पर IAF के एक विमान ने दक्षिणी लेबनान के सिडोन क्षेत्र में आतंकवादी खलील हुसैन खलील अल-मकदाह पर हमला किया। खलील लेबनान के निवासी मुनीर अल-मकदाह का भाई है। जो हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन और ईरानी इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) की ओर से काम करता है और आतंकवादी हमलों को अंजाम देने का प्रयास जारी रखता है। वहीं इजरायली सेना ने कहा कि खलील हुसैन खलील अल-मकदाह, IRGC की ओर से काम करने वाला एक आतंकवादी है।

Israel ने तबाह किया हिजबुल्लाह का हथियार डिपो, समूह के रॉकेट हमलों से यहूदी देश परेशान

इजरायली सेना ने क्या कहा?

इजरायली सेना ने कहा कि खलील और उसका भाई मुनीर ईरानी इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) में सेवारत थे। दोनों आतंकवादी हमलों की दिशा में शामिल थे और साथ ही यहूदिया और सामरिया में आतंकवादी गतिविधियों के लिए नामित हथियारों और धन की तस्करी में भी शामिल थे। इस साल मार्च में यह पता चला कि हथियारों की तस्करी यहूदिया और सामरिया में की गई थी। उन्हें आतंकवादी कोशिकाओं को वितरित किया गया था, जिन्हें लेबनान में खलील और मुनीर के आतंकवादी ढांचे द्वारा भर्ती और निर्देशित किया गया था। IDF और ISA इजरायल राज्य और उसके नागरिकों की सुरक्षा को खतरे में डालने वाली गतिविधि की निगरानी और उसे विफल करने के लिए कार्रवाई करना जारी रखेंगे ताकि इजरायल राज्य के खिलाफ आतंकवादी गतिविधि को अंजाम देने के ईरानी प्रयासों को उजागर और निष्क्रिय किया जा सके।

Israel–Hamas War:खत्म हो जाएगा हमास! बाइडेन ने जाते-जाते दी इजराइल को युद्ध की खुली छूट?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT