होम / Israel-Hamas War: हमास के आतंकियों की घिनौनी हरकत, मृत शरीर के साथ करते थे गंदा काम

Israel-Hamas War: हमास के आतंकियों की घिनौनी हरकत, मृत शरीर के साथ करते थे गंदा काम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 6, 2024, 7:14 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास (Israel-Hamas War) युद्ध में आतंकवादियों की घिनौनी हरकत सामने आ रही है। जहां आतंकवादियों द्वारा एक मृत शरीर के साथ बलात्कार किया गया। जानकारी के लिए बता दें कि, इज़रायल पर हमास के क्रूर हमले के दौरान, आतंकवादियों ने नागरिकों पर क्रूरता बरती, महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया और उन्हें खुले में मार डाला गया और वहां मौजूद गवाहों ने घटना के भयानक दृश्यों को याद कर रहे थे। अब, अधिक गवाहों ने गवाही साझा की है, जिसमें एक महिला के बलात्कार और हत्या के परेशान करने वाले विवरण सामने आए हैं।

रेज कोहेन ने किया खुलासा

इस मामले में हमास के 7 अक्टूबर के हमले में जीवित बचे रेज़ कोहेन ने खुसाला करते हुए कहा कि, उन्होंने एक युवा इजरायली महिला के साथ भयानक बलात्कार देखा, जिसकी पांच लोगों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। वह अपनी प्रेमिका माया के साथ दक्षिणी इज़राइल में नोवा संगीत समारोह में भाग ले रहे थे। उसकी दो महीने की प्रेमिका माया भी 7 अक्टूबर के हमले के दौरान मारी गई थी जब उसने एक दोस्त के साथ भागने की कोशिश की थी।

आतंकियों की घिनौनी हरकत

कोहेन ने कहा कि बलात्कार के बाद समूह ने एक जोड़े पर हमला किया, दोनों की चाकुओं और कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई। ऐसा महसूस करते हुए कि वह फायरिंग रेंज पर है और सभी दिशाओं से गोलियां आ रही हैं, वह खुले रेगिस्तानी मैदान में भाग गया। उन्होंने कहा, “मैं खुले मैदान में दौड़ा और मैं किसी लड़की के बहुत करीब था।” “जब मैं उसके पास से गुजरा… मैंने सुना कि वह जमीन पर गिर गई। मैं पीछे मुड़कर देख रहा था… और मैंने देखा कि उसके सिर में गोली लगी है… मैंने लड़की की तरफ देखा, लेकिन मैं उसकी मदद नहीं कर सकता, इसलिए मैं भागता रहा।” जब तक मैं झाड़ी तक न पहुँच जाऊँ।” कोहेन को बचावकर्मियों के आने के लिए झाड़ी में नौ घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

रामी शमूएल ने दी ये जानकारी

संगीत समारोह के आयोजक रामी शमूएल ने एख इंटरव्यू में बताया कि, जब वह भागे तो उन्होंने महिला पीड़ितों को नग्न देखा, जिससे उन्हें कोई संदेह नहीं हुआ कि उनके साथ क्या हुआ था। उन्होंने खुलासा किया, “उनके पैर फैलाए गए थे और उनमें से कुछ को मार डाला गया था। एक लड़ाकू अर्धसैनिक ने किबुत्ज़ बेरी में दो किशोर लड़कियों के शव देखने की सूचना दी, जिसमें दावा किया गया कि उनमें से कम से कम एक के साथ बलात्कार किया गया था। उन्होंने वर्णन किया, “उसकी पैंट उसके घुटनों की ओर खींची हुई थी, और उसकी गर्दन के पीछे उसके सिर के पास एक गोली का घाव था।” “उसके सिर के चारों ओर खून का एक गड्डा है।”

नेतन्याहू का आरोप

इजराइल की सरकार अंतरराष्ट्रीय समुदाय, खासकर संयुक्त राष्ट्र पर इजराइली पीड़ितों के दर्द को नजरअंदाज करने का आरोप लगा रही है। इस बीच, जांचकर्ता अभी भी यौन हमलों के दायरे को निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं। “मैं महिला अधिकार संगठनों, मानवाधिकार संगठनों से कहता हूं, आपने इजरायली महिलाओं के बलात्कार, भयानक अत्याचार, यौन उत्पीड़न के बारे में सुना है – आप कहां हैं?” प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

क्या है पुलिस का कदम

वहीं इसके बाद इज़रायली पुलिस की कदम के बारे में बात करें तो, पुलिस ने उन कुछ सौ लोगों में से कुछ द्वारा संभावित यौन अपराधों की जांच कर रही है जिन्हें उन्होंने 7 अक्टूबर के हमले के बाद गिरफ्तार किया था। इज़राइल के न्याय मंत्रालय ने कहा है कि “पीड़ितों को प्रताड़ित किया गया, शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया, बलात्कार किया गया, जिंदा जला दिया गया और टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए”। विशेष रूप से, हमलों के तुरंत बाद सबूतों को संरक्षित करने के बजाय शवों की पहचान करने को प्राथमिकता दी गई। पुलिस के लिए बलात्कार पीड़ितों को ढूंढना मुश्किल हो गया है, कई पीड़ितों को उनके हमलावरों ने मार डाला है। उनका कहना है कि वे मामले की जांच के लिए हमास हमलावरों के शरीर के कैमरों, सोशल मीडिया और सुरक्षा कैमरों से जब्त किए गए लगभग 60,000 वीडियो के साथ-साथ 1,000 गवाहियों को देख रहे हैं।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews
Khalistani Terrorist: अमेरिकी मीडिया का बड़ा दावा, गुरपतवंत पन्नून को मारने के लिए RAW अधिकारी ने बनाया था हिट टीम
Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR VS DC: अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी टीम पंत, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
KKR VS DC: कोलकाता और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
ADVERTISEMENT