होम / Israel Hamas War: अमेरिका ने तत्काल युद्धविराम की मांग को किया खारिज, आज होनी है ये अहम चर्चा

Israel Hamas War: अमेरिका ने तत्काल युद्धविराम की मांग को किया खारिज, आज होनी है ये अहम चर्चा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 9, 2023, 2:56 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध का प्रभाव अब और भयानक होने लगा है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, पिछले 24 घंटे में गाजा में इजरायली सेना के हमले में 350 से ज्यादा फिलिस्तीन नागिरक मारे गए है। जिसके बाद बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, इस बीच संयुक्त राष्ट्र में यूएस राजदूत रॉबर्ट ए वुड ने कहा कि, अमेरिका गाजा में यूएन के तत्काल युद्धविराम के आह्वान का समर्थन नहीं करता है, क्योंकि यह सिर्फ अगले युद्ध के लिए बीज बोएगा। बता दें कि, इस मामले में UNSC में प्रस्ताव पर अहम चर्चा आज होनी है।

अभी और बड़ा खतरा

इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रॉबर्ट ए वुड ने एक बयान जारी कर कहा कि, हमास इस्राइल के लिए खतरा बना हुआ है। अगर इस्राइल ने आज एकतरफा अपने हथियार डाल दिए, जैसा कि कुछ सदस्य देशों ने आह्वान किया है, तो हमास बंधकों को नहीं छोड़ेगा।

इजरायली सेना का दावा

वहीं इजरायल के इस भयंकर रूप के बारे में जानकारी देते हुए इजरायली सेना ने शुक्रवार को कहा कि, उसने पिछले 24 घंटों में गाजा में जमीन, समुद्र और हवा से 450 से अधिक लक्ष्यों पर हमला किया है – जो पिछले सप्ताह संघर्ष विराम टूटने के बाद से सबसे अधिक है और तब से आम तौर पर रिपोर्ट किए गए दैनिक आंकड़ों से लगभग दोगुना है।

गाजावासी पर टूटा दुखों का पहाड़

जानकारी के लिए बता दें कि, इजरायल के भयावह रूप के कारण अधिकांश गाजावासी अब विस्थापित हो गए हैं और किसी भी सहायता तक पहुंचने में असमर्थ हैं, अस्पतालों में भीड़ बढ़ गई है और भोजन खत्म हो गया है, वहां की मुख्य संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कहा कि समाज “पूरी तरह से ढहने के कगार पर है” और वहां लोगों की रक्षा करने की इसकी क्षमता “तेजी से कम हो रही है”। .

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vande Bharat Train: लोकसभा चुनाव में वंदे भारत ट्रेन की एंट्री, केरल कांग्रेस के आरोप पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पलटवार
Pakistan: पाकिस्तानी कॉलेज के छात्रों ने किया अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग थीम वॉक, बजट ₹1,000, वीडियो वायरल-Indinews
Pitbull Terrier: पिटबुल समेत 23 खूंखार कुत्तो की नस्ल पर लगा बैन, देखें पूरी लिस्ट-Indianews
KL Rahul को खुलेआम डांटना कितना सही? जानें जनता की राय
Jalebi Baba: जलेबी बाबा कौन थे? 100 से अधिक महिलाओं से बलात्कार और अश्लील वीडियो बनाने वाले जेल में बंद तांत्रिक की हिसार जेल में मौत- Indianews
Cyber Attack: भारत में तेजी से बढ़ा साइबर अटैक, डेली 400 से ज्यादा मामले, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा-Indianews
IPL 2024: संजीव गोयनका विवाद के बीच एलएसजी कप्तान केएल राहुल दे सकते हैं इस्तीफा-Indianews
ADVERTISEMENT