होम / Israel Hamas War: हनीट्रैप में इजरायली सैनिकों को फंसा रहा हमास, बड़ा दावा

Israel Hamas War: हनीट्रैप में इजरायली सैनिकों को फंसा रहा हमास, बड़ा दावा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 3, 2023, 10:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Israel Hamas War: इजरायल हमास के बीच जारी जंग में एक नया खुलासा हुआ है। ये खुलासा इजरायली सेना ने किया है। सेना का दावा है कि हमास उनके सैनिकों को हनीट्रैप के जरिए फंसाकर खुफिया जानकारी हासिल करने में जुटा है। आईडीएफ ने ऐसे ही सोशल मीडिया प्रोफाइल नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है।

इजरायल डिफेंस फोर्सेस (IDF) ने दावा किया है कि इन प्रोफाइल को ईरान के जारिए इजरायल और पश्चिमी देश विरोधी गठबंधन द्वारा ऑपरेट किया जा रहा है। इन प्रोफाइल के जरीए हनीट्रैप के लिए महिलाओं की तस्वीरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही महिलाओं की तस्वीरों वाली प्रोफाइल के जरिए इजरायली सैनिकों को लुभाया जा रहा है। मिशन के अंतर्गत वॉयस रिकॉर्डिंग और वीडियो कॉल के जरिए आईडीएफ सैनिकों से संपर्क साधा जाता है और उनसे हमास के लिए जानकारी हासिल करने की कोशिश की जाती है।

IDF का दावा

आईडीएफ ने कहा कि इन फेक प्रोफाइल की विश्वसनीयता को मजबूत करने के लिए इन महिलाओं के फेक माता-पिता, भाई-बहन और दोस्तों की प्रोफाइल भी यूज किया जाता है। ताकि किसी को शक नहीं हो। इन फेक अकाउंट्स को बैन करने के लिए इजरायल सरकार सोशल मीडिया साइट्स के संपर्क में है।

गाजा में मरने वालो की संख्या पहुंची 8300 

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागकर हमला कर दिया था। इस हमले में इजरायल के करीब 1400 लोग मारे गए। इसके तुरंत बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया था।

वहीं, इजरायल और हमास जंग में मरने वालों फिलिस्तीनी नागरिकों की संख्या बढ़कर 8300 हो गई है। अब तक गाजा के 23 लाख में से करीब 12 लाख नागरिकों ने अपना घर छोड़ दिचा है। हमास के लड़ाकों ने 230 से ज्यादा नागरिकों को बंधक बनाकर रखा है। हमास का दावा है कि इजरायली बमबारी में 50 से ज्यादा बंधकों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
OnePlus के ये दो तगड़े फोन जल्द होंगे आपके बाजार में लॉन्च, प्रोसेसर से लेकर कैमरा तक की जानें डिटेल्स-Indianews
ADVERTISEMENT