होम / Israel-Hamas War: इजरायली हमले पर हमास का बड़ा दावा, बताया 50 बंधकों का हाल

Israel-Hamas War: इजरायली हमले पर हमास का बड़ा दावा, बताया 50 बंधकों का हाल

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 27, 2023, 7:31 am IST
ADVERTISEMENT
Israel-Hamas War: इजरायली हमले पर हमास का बड़ा दावा, बताया 50 बंधकों का हाल

Israel Hamas War

India News(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजरायल हमास युद्ध के बीच कई सारी बातें सामने आ रही है। वहीं अब इस मामले में अलजजीरा की एक रिपोर्ट ने तहलका सा मचा दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, हमास की सैन्य शाखा कासिम ब्रिगेड ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान में कहा है कि, उसका अनुमान है कि इजरायली हमलों के चलते करीब 50 बंधक मारे गए हैं। बता दें कि, इससे पहले इजरायली सेना ने दावा किया था कि, हमास ने गाजा पट्टी में कम से कम 224 लोगों को बंधक बना रखा है।

इजरायल का भयावह रूप

इजरायल डिफेंस फोर्सेज का भयावह रूप तब सामने आया जब आईडीएफ ने टैंकों का इस्तेमाल करते हुए उत्तरी गाजा में रातभर टारगेटेड रेड मारी। जारी रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि, इजरायल गाजा में हमास के ठिकानों को नेस्तनाबूत करने के लिए व्यापक जमीनी अभियान चला सकता है। जहां इजरायल ने अभी जमीनी आक्रमण शुरू नहीं किया है लेकिन कहा है कि उत्तरी गाजा में रातभर की गई रेड उसकी लड़ाई के अगले चरण की तैयारी के लिए थी। आईडीएफ के मुताबिक, घंटों तक चली छापेमारी में कई आतंकियों का सफाया किया गया और कोई इजरायली घायल नहीं हुआ। बता दें कि, इजरायल ने एयरस्ट्रइक के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि, उसने एयरस्ट्राइक कर पिछले 24 घंटों में हमास के 250 ठिकानों को निशाना बनाया, जिनमें, सुरंगे और रॉकेट लॉन्चर शामिल थे.

जानिए युद्ध में कितनी जानें गई

जानकारी के लिए बता दें कि, इस युद्ध में व्यापक रूप से लोगों के जान जाने की खबर सामने आ रही है। वहीं हमास की ओर से संचालित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस विषय में जानकारी देते हुए कहा कि, इजरायली हमलों में बुधवार को 500 लोगों की जानें गईं, इस प्रकार जब से इजरायल ने एयरस्ट्राइक शुरू की हैं तब से 7,000 ज्यादा लोग मारे गए हैं. जान गंवाने वाले इजरायली हमलों में जान गंवाने वालों की कुल संख्या 7,028 बताई गई है।

अलजजीरा की ये रिपोर्ट

वहीं अब अब मामले में अलजजीरा ने अपनी रिपोर्ट जारी की है। जिसमें फिलिस्तीनी अधिकारियों के हवाले बताया है कि, गाजा में जान गंवाने वालों करीब 3,000 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, इजरायल में हमास के हमलों में 1,400 से ज्यादा लोगों ने जानें गंवाई हैं जबकि 220 से ज्यादा लोग अब भी गाजा में बंधक हैं. इस बीच तुर्किए ने प्रतिक्रिया दी है। तुर्किए के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने गाजा पर इजरायली हमलों को ‘बर्बर’ करार दिया है। उधर फिलिस्तीनियों के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने कहा है कि उसे बुधवार ज्यादा ईंधन मिला, साथ ही चेताया कि पूरे गाजा में सप्लाई कम हो रही है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT