होम / Israel-Hamas War: मैं तुम्हें जाने नहीं देना चाहती…,हमास के बंधक हर्ष गोल्डबर्ग-पोलिन की मां ने मदर्स डे पर दिया भावुक संदेश-Indianews

Israel-Hamas War: मैं तुम्हें जाने नहीं देना चाहती…,हमास के बंधक हर्ष गोल्डबर्ग-पोलिन की मां ने मदर्स डे पर दिया भावुक संदेश-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 13, 2024, 7:24 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष में एक भावुक करने वाला पल तब आया जब एक मां ने मदर्स डे के दिन अपने बेटे को गाजा में हमास द्वारा बंधक बनाए गए को एक दिल दहला देने वाला संदेश साझा किया। 23 वर्षीय हर्ष गोल्डबर्ग-पोलिन की माँ, राचेल गोल्डबर्ग-पोलिन ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह अपने बेटे के तीसरे जन्मदिन की पूर्व संध्या पर लिखा एक पत्र पढ़ती हुई दिखाई दे रही है। जिसमें नोट पढ़ने से पहले मां ने कहा कि, “क्योंकि आज मदर्स डे है, इसलिए मैंने आपका यह पत्र पढ़ने का फैसला किया, जो मैंने हर्ष को उसके 3 साल का होने से एक रात पहले लिखा था। जानकारी के लिए बता दें कि 7 अक्टूबर, 2023 को नोवा संगीत समारोह से अपहरण के बाद एक इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति हर्श को कितने दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया था।

Delhi Airport पर CISF की वर्दी पहन घूम रही थी महिला, पूछताछ में हुआ यह खुलासा- Indianews

मां रेचेल का पत्र

मां रेचेल ने पत्र में लिखा, “हर्ष, ये पिछले तीन साल मेरे जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण और सबसे अच्छे साल रहे हैं। तुम्हारे प्रति मेरे प्यार का वर्णन किसी भी चीज़ से नहीं किया जा सकता। रेचेल को याद आया कि कैसे वह रात में हर्ष के कमरे में झाँककर उस लड़के को देखकर भावुक हो गई थी, जब वह नीले रंग की ओनेसी पहने और हाथ में टेडी बियर लिए सो रहा था। “मैंने धीरे से आपके लंबे, मुलायम, घुंघराले बालों को छुआ जिन्हें हम कुछ दिनों में पहली बार काटेंगे। मैं अपने कमरे में वापस चली गई और खूब रोई और रोई।

रेचेल की भावना

रेचेल ने कहा कि उसका पति हर्ष को देखने जाएगा और वापस आकर कहेगा, “इनमें से और भी बहुत कुछ होंगे।” उसने एक यहूदी लोरी का अनुवाद पढ़ा, “तुम्हारे आदमी बनने से पहले तुम्हारी माँ हज़ार आँसू रोएगी। रेचेल ने अपने बेटे के बारे में कहा, “एक दिन जब आपके बच्चे होंगे, और मैं अब इसकी कल्पना भी नहीं कर सकती, तो आप इस तरह के बारे में प्यार से कहीं अधिक जानेंगे। आप मेरे बच्चे हैं। एक अभिभावक के रूप में मेरा अंतिम लक्ष्य आपको एक आत्मविश्वासी, आत्मनिर्भर और स्वतंत्र व्यक्ति बनने में मदद करना है।

लेकिन इसका मतलब है कि आपको मेरी ज़रूरत नहीं होगी,” उन्होंने इस तथ्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह अपने बेटे के साथ-साथ अन्य बंधकों की रिहाई के लिए सबसे मुखर वकालत करने वालों में से एक बन गई हैं। “और मुझे लगता है कि यही कारण है कि इस समय मेरा दिल इतना दर्द महसूस कर रहा है। मैं तुम्हें बड़ा करके दुनिया का एक स्वस्थ इंसान बनाना चाहता हूँ।”

समय बहुत तेजी से चलता है…..

समय बहुत तेजी से चलता है। इसे समझने के लिए सिर्फ अपने बच्चों पर नजर डालने की जरूरत है। दिन बीतते जा रहे हैं और इससे पहले कि मुझे पता चले, हम तुम्हें कॉलेज ले जाएँगे,” उसने पढ़ा। “मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि तब मैं कैसा बास्केटकेस बनूंगा। “मैं चाहता हूं कि यह सब और धीरे-धीरे आगे बढ़े। मैं आपके साथ बिताए हर पल को संजोकर रखता हूं। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि यह मुझे डराता है। आपको पाकर इतना भाग्यशाली होने के लिए दादा और मैंने क्या किया?” उसने जोड़ा।

Lok Sabha Election: अखिलेश यादव से लेकर असदुद्दीन औवेसी तक, चौथे चरण में इन दिग्गजों की होगी अग्नि परीक्षा- Indianews

“मैं कामना करता हूं कि यह दुनिया आपको जो कुछ भी दे सकती है, वह सबसे अच्छा हो – प्यार, खुशी, दया, सफलता। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “लेकिन सबसे बढ़कर, मैं आपके जैसे बच्चे की कामना करती हूं, जो आपके लिए वह सारी रोशनी और खुशी लेकर आएगा जो आप मेरे लिए लेकर आए हैं।” “मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, माँ। रेचेल ने वीडियो के अंत में कहा, “हर्ष, मुझे मां बनाने के लिए धन्यवाद,” उन्होंने आगे कहा, “मैं तुमसे प्यार करती हूं।” हिम्मत बनायें रखें। जीवित बचना।” फिर वह सिसकने लगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ईशा और श्लोका ने सामूहिक विवाह की ऐसे बढ़ाई शोभा, Nita Ambani की लाल साड़ी के पल्लू पर छपे श्लोकों ने खींचा ध्यान
Parliament Session 2024: ‘बालक बुद्धि, तुमसे न हो पाएगा’…,पीएम मोदी ने लोकसभा में राहुल गांधी पर कसा तंज
कौन हैं हाथरस के ‘भोले बाबा’? जिनके सत्संग में मची भगदड़, पहले भी कर चुके हैं ये कांड!
अंबानी परिवार ने 50 से ज्यादा जोड़ों का कराया सामूहिक विवाह, कपल्स को दिए सोने-चांदी के शानदार गिफ्ट्स
Hathras Stampede: 50 से अधिक लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने व्यक्त किया संवेदना, कहा-पीड़ितों की हरसंभव मदद की जाएगी
शरीर में जमी जिद्दी चर्बी को पिघला देगा ये 1 जूस, इन गंभीर बीमारियों को भी करेगा दूर
Hathras Satsang Stampede: भगदड़ में कई लोगों की मौत, यूपी के सीएम योगी ने दिए त्वरित कार्रवाई के आदेश 
ADVERTISEMENT