होम / Israel-Hamas War: इजरायल ने गाजा पर किया हमला तेज, पिछले कुछ हफ्तों में हुई सबसे अधिक गोलीबारी

Israel-Hamas War: इजरायल ने गाजा पर किया हमला तेज, पिछले कुछ हफ्तों में हुई सबसे अधिक गोलीबारी

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 24, 2024, 9:11 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में इजरायल का भयावह रूप गाजा के लिए लगातार रुप से संकट का विषय बना हुआ है। वहीं इस मामले में जैसे-जैसे हमास के साथ युद्ध बढ़ता जा रहा है, इजरायल ने गाजा पर हमले तेज कर दिए हैं। जिसे पिछले कुछ हफ्तों में सबसे भारी गोलाबारी में से एक माना जा रहा है। इसके साथ ही इजरायल ने नागरिकों को चेतावनी दी है कि वे “खतरनाक युद्ध क्षेत्र” में हैं।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना-आंध्र प्रदेश के कई करोड़पति उम्मीदवार आजमा रहे अपना किस्मत, जानें किसके पास कितनी है संपत्ति-Indianews

इजरायल कर रहा राफा पर हमले की तैयारी

मिली जानकारी के अनुसार, इजरायल राफा शहर पर भी हमले की योजना बना रहा था क्योंकि उपग्रह छवियों से दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस के पास तंबू का एक नया परिसर बनाया जा रहा था। हमास को खत्म करने के उद्देश्य से गाजा में इजरायल के हवाई और जमीनी हमले में 34,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं। इसने गाजा के दो सबसे बड़े शहरों को तबाह कर दिया है और मानवीय संकट पैदा कर दिया है।

पिछले कुछ हफ्तों में बड़ी गोलिबारी

इसके साथ ही एक रिपोर्ट की माने तो, इजरायल ने पिछले कुछ हफ्तों में सबसे भारी गोलाबारी में उत्तरी गाजा पर रात भर बमबारी की। सेना के टैंकों ने गाजा पट्टी के उत्तरी किनारे पर बीट हनौन के पूर्व में एक नई घुसपैठ की, हालांकि वे शहर में ज्यादा अंदर तक नहीं घुस पाए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, कुछ स्कूलों से भी गोलीबारी की खबरें आईं जहां विस्थापित निवासी शरण लिए हुए थे. इज़राइल ने उत्तरी गाजा के बेत लाहिया क्षेत्र को “खतरनाक युद्ध क्षेत्र” बताते हुए नए सिरे से निकासी का आदेश दिया।

ये भी पढ़े:- EVM VVPAT Case: वीवीपैट पर आज आएगा फैसला! सुप्रीम कोर्ट में 100% वेरिफिकेशन की मांग को लेकर याचिका दायर- indianews

अधिकारियों का बयान

वहीं इस मामले में इजरायली अधिकारियों का बयान सामने आया है जिसमें उन्होने कहा कि, कुछ उपग्रह चित्रों का विश्लेषण किया है, जिसमें खान यूनिस के पास तंबू का एक नया परिसर बनाया जा रहा है, क्योंकि इजरायली सेना ने राफा शहर पर आक्रमण का संकेत दिया था। एक फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारी के हवाले से एजेंसी ने बताया कि तम्बू शिविर विस्थापित लोगों को रखने के लिए स्थापित किया जा रहा था, और इसका किसी भी आसन्न सैन्य अभियान से कोई संबंध नहीं था। इज़राइल ने कहा है कि वह दक्षिणी शहर पर संभावित हमले के दौरान राफ़ा से नागरिकों को निकालने की योजना बना रहा है।

सेना का बयान

इसके साथ ही इस मामले में सेना ने मंगलवार को कहा कि, इजरायली हवाई हमलों में दक्षिणी लेबनान में दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए, क्योंकि उत्तरी इजरायल में हवाई हमले के सायरन बज रहे थे। बाद में, हिज़्बुल्लाह ने अपने एक लड़ाके, हुसैन अज़कौल की मौत की पुष्टि की, लेकिन कोई और विवरण नहीं दिया। इज़रायली सेना ने कहा कि अज़कौल की मौत हिज़्बुल्लाह की हवाई इकाई पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती है, हालाँकि हिज़्बुल्लाह ने पहले ऐसे बयानों को कम कर दिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ICSE Board Result 2024: ICSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे 6 मई को होंगे जारी, जानें कैसे करे चेक -India News
BHU PG Registration: बीएचयू के पीजी प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कब तक भर सकते हैं फॉर्म -India News
Adani Group: फिलीपींस के बंदरगाह का विकास करेगी अदानी फर्म, APSEZ ने बनाया योजना -India News
Benjamin Netanyahu: “कोई भी दबाव इज़रायल को नहीं रोक पाएगा”, पीएम नेतन्याहू ने वैश्विक नेताओं को दिया जवाब -India News
Hamas Attack: हमास ने गाजा क्रॉसिंग पर दागे रॉकेट, हमले में मारे गए इजरायली सेना के 3 सैनिक -India News
BJP Election Campaign: पीएम मोदी ओडिशा में भरेंगे चुनावी हुंकार, सोमवार को दो चुनावी रैलियों करेंगे संबोधित -India News
Congress FIR Against BJP: कांग्रेस ने दर्ज कराया मामला, कर्नाटक भाजपा की एनिमेटेड क्लिप पर चुनाव आयोग का किया रुख -India News
ADVERTISEMENT