होम / Israel-Hamas War: फिलिस्तीन समर्थकों ने रूस में रनवे पर बोला धावा, इनकी तलाश में लगे अल्लाह-हू-अकबर के नारे

Israel-Hamas War: फिलिस्तीन समर्थकों ने रूस में रनवे पर बोला धावा, इनकी तलाश में लगे अल्लाह-हू-अकबर के नारे

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 30, 2023, 11:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Israel Hamas War: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग का असर अब पूरे विश्व में देखने को मिल रहा है। जैसे-जैसे इजरायल गाजा पर अपनी कार्रवाही को बढ़ा रहा है, वैसे-वैसे कई देशों में इसका विरोध लोग अपने-अपने तरीके से कर रहे हैं। ऐसा ही विरोध रविवार को रुस में भी देखने को मिला।

रविवार को दक्षिण रूसी क्षेत्र दागेस्तान के मखाचकाला शहर में एयरपोर्ट पर फिलिस्तीन समर्थक जंग के विरोध में अचानक रनवे पर पहुंच गए। यहीं नहीं, इस दौरान प्रदर्शनकारी ने जमकर नारेबाजी की और तेल अवीव, इजरायल से आने वाली फ्लाइट्स से आने वाले यात्रियों की तलाश की। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रनवे को बंद कर दिया। इसके बाद रूसी विमानन प्राधिकरण रोसावियात्सिया ने सभी फ्लाइट्स को दूसरे एयरपोर्ट्स की तरफ डायवर्ट कर दिया।

“अल्लाहु अकबर” के नारे लगाए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गाजा में इजरायली एक्शन की निंदा करने के लिए ये लोग इकट्ठा हुए थे। प्रदर्शनकारियों का एक वीडियो भी सामने आया है, इस वीडियो में दिख रहा है कि प्रदर्शनकारियों का बड़ा समूह एयर-टर्मिनल में प्रवेश करते और फिर अंदर के तमाम कमरों को तोड़ रहे हैं। इन प्रदर्शनकारियों ने एयरपोर्ट की बिल्डिंग पर धावा बोल दिया और फिलिस्तीन का झंडा लहराते हुए “अल्लाहु अकबर” के नारे लगाए। वीडियो में दिख रहा है कि प्रदर्शनकारी जबरन दरवाजे खोल रहे हैं, कैमरे के पीछे से आदमी अभद्र भाषा में चिल्ला रहा है। साथ ही दरवाजे खोलने के लिए कह रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

दागिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस घटना के बारे में बताया कि 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा दो की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि घायलों में पुलिस अधिकारी और नागरिक शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाही जारी है।

इजरायल हमास युद्ध में मारे गए 8 हजार फिलिस्तीनी

बता दें कि इजरायल हमाय युद्ध का आज 24वां दिन है। लेकिन अभी भी ये युद्ध के थमता हुआ नजर नहीं आ रहा हैं। वहीं बात अगर गाजा पट्टी में रहने वाले लोगों की स्थिति की करें तो इस युद्ध के बढ़ते भयंकर रूप के साथ हर बीतते दिन वहां के लोगों के लिए सारी चिजें कठीन होती हुई नजर आ रही है। यहां तक की अब वहां के लोग अन्न तक के लिए मोहताज होते हुए दिख रहे है। जिसके बाद इस विषय पर हमास शासित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि, 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 8,000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews
Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर की लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
ADVERTISEMENT