होम / Indonesian Floods: इंडोनेशिया में बाढ़ का प्रकोप, भूस्खलन से कई घर तबाह, सड़कें क्षतिग्रस्त; 14 की मौत- indianews

Indonesian Floods: इंडोनेशिया में बाढ़ का प्रकोप, भूस्खलन से कई घर तबाह, सड़कें क्षतिग्रस्त; 14 की मौत- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 4, 2024, 12:26 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Indonesian Floods: नई दिल्ली: देश की आपदा एजेंसी के अनुसार, मध्य इंडोनेशिया में शनिवार को हुए भूस्खलन और बाढ़ के कारण कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। इस आपदा के परिणामस्वरूप कई घर नष्ट हो गए और सड़कों को काफी नुकसान हुआ। एजेंसी ने बताया कि 100 से अधिक घरों को गंभीर क्षति हुई और 42 पूरी तरह बह गए।

  • इंडोनेशिया में बाढ़ प्रकोप
  • भूस्खलन से कई घर तबाह
  • सड़कें क्षतिग्रस्त

Onion Export: सरकार ने प्याज निर्यात पर लगाया 40 प्रतिशत शुल्क, आज से लागू – indianews

तबाही 

इसके अतिरिक्त, आपदा में चार सड़कें और एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया। जैसा कि इंडोनेशिया की आपदा शमन एजेंसी (बीएनपीबी) के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी ने बताया, भूस्खलन शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 1.00 बजे के बाद दक्षिण सुलावेसी के लुवू रीजेंसी में हुआ। उन्होंने कहा, “दक्षिण सुलावेसी प्रांत के लुवू रीजेंसी में बाढ़ और भूस्खलन के कारण कुल 14 निवासियों की मौत हो गई।” 100 से अधिक लोगों को मस्जिदों या उनके रिश्तेदारों के घरों में पहुंचाया गया है, और अधिकारी 1,300 से अधिक प्रभावित परिवारों को निकालने के लिए काम कर रहे हैं।

Sharad Pawar: शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को कमरे से निकाला, बीजेपी ने उठाए सवाल; वीडियो वायरल-Indianews

कई मौतें 

इंडोनेशिया आपदा एजेंसी के प्रवक्ता मुहारी के एक अन्य बयान के अनुसार, दक्षिण सुलावेसी प्रांत में एक अलग घटना में, शुक्रवार को बाढ़ में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। इंडोनेशिया में बरसात के मौसम में अक्सर भूस्खलन होता है और कुछ क्षेत्रों में वनों की कटाई से स्थिति और भी गंभीर हो जाती है। लंबे समय तक भारी वर्षा से द्वीपसमूह राष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ भी आती है।

देश अपने बरसात के मौसम के दौरान कई चरम मौसमी घटनाओं से जूझ रहा है, जिसके लिए विशेषज्ञ जलवायु परिवर्तन के कारण ऐसी घटनाओं की बढ़ती संभावना को जिम्मेदार मानते हैं। मार्च में, सुमात्रा द्वीप पर अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन ने कम से कम 30 लोगों की जान ले ली, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं। दिसंबर में, सुमात्रा में टोबा झील के पास भूस्खलन और बाढ़ ने एक होटल को नष्ट कर दिया और दर्जनों घर बह गए, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम दो मौतें हुईं।

Indian wrestler Hamida Banu: जो मुझे हराएगा मैं उससे ही करूंगी शादी, जानें कौन हैं हमीदा बानो जिनपर गूगल ने बनाया डूडल- indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT