होम / Israel Palestine War: अमेरिका ने गांजा में बांटा खाने का पैकेट, जानिए कितने लोग की जा चुकी जान

Israel Palestine War: अमेरिका ने गांजा में बांटा खाने का पैकेट, जानिए कितने लोग की जा चुकी जान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 2, 2024, 11:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Israel Palestine War: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रही जंग में गुरुवार को बेहद खौफनाक मंजर देखने को मिला। गाजा में मानवीय सहायता काफिले से भोजन लेने की कोशिश कर रहे फिलिस्तीनियों की भीड़ पर इजरायली सैनिकों द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 115 लोग मारे गए और 700 से अधिक घायल हो गए। इस हमले की दुनिया भर में निंदा हुई थी। गाजा के हालात पर तरस खाते हुए अमेरिका भी मदद के लिए एक कदम आगे आया है। गाजा में नरसंहार के बाद एक बार फिर अन्य जगहों पर हुए हमलों में करीब एक दर्जन लोगों की जान चली गई है। इज़रायली सेना ने रफ़ा में विस्थापित फ़िलिस्तीनियों के एक तंबू पर हमला किया, जिसमें कम से कम 11 लोग मारे गए।

रॉयटर्स के मुताबिक, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सेना ने राफा में तंबू में शरण ले रहे लोगों पर हमला किया है। इज़रायली हवाई हमलों में कम से कम 11 फ़िलिस्तीनी मारे गए। मंत्रालय ने कहा कि राफा के तेल अल-सुल्तान इलाके में एक अस्पताल के बगल में हुए हमले में 50 अन्य लोग घायल हो गए। मृतकों में से एक अस्पताल में डॉक्टर था। हालांकि, इजरायली सेना ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की।

ये भी पढ़े- Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में क्या NDA पार कर पाएगा 400 का टार्गेट, जानें ‘आंकड़े हमारे, फैसला आपका’ सर्वें पर लोगों ने…

30 हजार लोगों की जा चुकी जान

बता दें कि, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमलों में कम से कम 30,320 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 71,533 घायल हुए हैं। मंत्रालय के अनुसार, इनमें से कम से कम 92 लोगों की मौत पिछले 24 घंटों में हुई है। इससे पहले, गाजा पट्टी में अन्यत्र तीन घरों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 17 फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

अमेरिका ने गांजा के लोगों की मदद की 

गाजा को दी जा रही मदद की बात करें तो अमेरिकी सेना के सी-130 मालवाहक विमानों ने शनिवार को गाजा में खाने-पीने के सामान के करीब 38,000 पैकेट गिराए। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि वायु सेना के मध्य कमान के तीन विमानों ने सुबह 8:30 बजे ईएसटी पर गाजा में भोजन के लगभग 38,000 पैकेट वाले 66 बंडल गिराए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को गाजा को हवाई मार्ग से मानवीय सहायता पहुंचाने की घोषणा की। यह गाजा को पहुंचाई जाने वाली मानवीय सहायता की पहली किश्त है। यह मानवीय सहायता जॉर्डन के सहयोग से पहुंचाई जा रही है।

Also Read: मनाली के समीप नेहरू कुंड में आया स्नो एवलांच, कई गाड़िया मलबे में दबी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT