होम / किसकी मौत से फूल रहा है हमास का दम? अब मांग रहा जान की भीख, देनी पड़ेगी बड़ी कुर्बानी!

किसकी मौत से फूल रहा है हमास का दम? अब मांग रहा जान की भीख, देनी पड़ेगी बड़ी कुर्बानी!

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 11, 2024, 1:16 pm IST

 Israel Hamas War

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas War: जबसे ईरान में इस्माइल हानिया की हत्या को अंजाम दिया गया है तब से ही हमास के नेता याह्या सिनवार दहशत में आ गए है। इस्माइल हानिया के कत्ल से कहीं ना कही हमास डर रहा है। अपनी जान बचाने के लिए याह्या सिनवार सीजफायर करने के लिए भी तैयार है। हालत है कि अब वो इजरायल से जान की भीख मांग रहे है। इजरायल से पंगा लेने वाला हमास अब बैकफुट पर आ गया है। इजरायल की मानें तो अगर हमास सभी बंधकों को सुरक्षित छोड़ देता है तो वह हमास चीफ याह्या सिनवार की जान बख्श सकता है। गौरतलब हो कि याह्या सिनवार शुरू से ही बंधकों की रिहाई के बदले इजरायल से अपनी जान का सौदा करता आ रहा है। सिनवार इजरायल से आश्वासन की मांग कर रहा है कि उसे नेतन्याहू गाजा से सुरक्षित जानें देने का भरोसा दे।

इजरायल की शर्त

ये जंग है यहां कब क्या हो जाए ये कोई नहीं जानता है। आपको बता दें कि बंधकों और जो लोग लापता हैं उनके लिए इजरायल के कोऑर्डिनेटर गैल हिर्श की ओर से सीएनएन से बातचीत में यह बयान दिया गया है कि अगर बाकी बचे 101 बंधकों को रिहा कर उन्हें वापस कर दिया जाता है। इससे उनका मानना है कि वो मुख्य आतंकवादी, नए हिटलर याह्या सिनवार को सुरक्षित रास्ता देने के लिए भी तैयार हो जाएंगे। इतना ही नहीं सिनवार के साथ-साथ जो कोई भी गाजा से बाहर निकलना चाहता है। वह भी सुरक्षित जा सकता है उसके लिए रास्ता साफ कर दिया जाएगा। वो आगे कहते हैं ति  इन शर्तों के साथ गाजा को हथियार मुक्त और कट्टरपंथ से मुक्त करने से गाजा को फिर से बसाने और युद्ध को खत्म करने में हमें सहायता मिलेगी।

आज के ही दिन हुआ था इतिहास का सबसे भयानक आतंकी हमला, चारों तरफ हजारों चीखों से दहला था पावरफुल देश, 23 साल बाद भी आते हैं ‘डरावने सपने’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT