होम / Kaliyug Ke Haiwan: अब आतंकियों में शुरू होगा भयानक जंग! ISIS ने 14 लोगों को मार किया ऐलान, जानें कौन है दूसरा संगठन

Kaliyug Ke Haiwan: अब आतंकियों में शुरू होगा भयानक जंग! ISIS ने 14 लोगों को मार किया ऐलान, जानें कौन है दूसरा संगठन

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 14, 2024, 10:21 am IST

ISIS Taliban War:

India News (इंडिया न्यूज), ISIS Taliban War: दुनिया इस समय कई जंगों से गुजर रही है। जिसमें यूक्रेन-रूस और हमास-इजरायल शामिल है। इस बीच एक और जंग शुरू होने के आशंका लग रही है, जो इस्लामिक स्टेट और तालिबान के बीच हो सकता है। इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने मध्य अफ़गानिस्तान के शिया बहुल इलाके में 14 लोगों की हत्या कर दी, जो इस साल देश में हुए सबसे घातक हमलों में से एक है। आतंकवादी समूह ने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली है, जो गुरुवार को हुई थी। इसमें घोर और दाईकुंडी प्रांतों के बीच यात्रा कर रहे अल्पसंख्यक हज़ारा लोगों के एक समूह को निशाना बनाया गया था। इस हमले में छह अन्य लोग घायल हो गए।

इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

बता दें कि, काबुल में तालिबान अधिकारियों द्वारा हमले को स्वीकार किए जाने से पहले इस्लामिक स्टेट समूह ने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी। आईएस ने कहा कि उसके लड़ाकों ने हमले में मशीन गन का इस्तेमाल किया और दावा किया कि तालिबान द्वारा बाद में बताई गई संख्या से ज़्यादा लोगों की मौत हुई है। ईरानी समाचार एजेंसी इरना ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी के हवाले से कहा कि बंदूकधारियों ने इराक में धार्मिक स्थलों की यात्रा करके घर लौट रहे अफ़गान शिया लोगों का स्वागत करने वाले लोगों को निशाना बनाया। उन्होंने अपराध के पीछे के लोगों को दंडित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया। दरअसल, अफ़गानिस्तान में इस्लामिक स्टेट समूह से संबद्ध समूह तालिबान का एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी है और पिछले तीन वर्षों में स्कूलों, अस्पतालों, मस्जिदों और शिया इलाकों पर हमला करके उनके अधिकार को चुनौती दे रहा है।

जम्मू-कश्मीर चुनाव में डोडा से गरजेंगे नरेंद्र मोदी, दशकों में किसी पीएम की पहली रैली

तालिबान ने की हमले की निंदा

बता दें कि, तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने हमले की कड़ी निंदा की। साथ ही इसे बर्बर कार्रवाई बताया और कहा कि अधिकारी लोगों और उनकी संपत्ति की रक्षा करेंगे। मुजाहिद ने कहा कि हम अपराधियों की तलाश करने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने के लिए भी गंभीर प्रयास कर रहे हैं। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने के लिए जांच का आह्वान किया। दरअसल, इस महीने की शुरुआत में, एक आईएस आत्मघाती हमलावर ने राजधानी काबुल में एक अभियोजक के कार्यालय में विस्फोटकों से लदी अपनी जैकेट में विस्फोट कर दिया।

अब प्याज-बासमती चावल के दामों में आएगी गिरावट, केंद्र सरकार ने न्यूनतम निर्यात मूल्य हटाया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ये पहली बार नहीं जब Israeli ने सिर्फ एक बटन दबा कर मचाई तबाही…,जानें कैसे दुश्मनों को उनके घर में ही नेस्तनाबूत कर देता है इजराइल
क्या अनंत अंबानी की शादी में शामिल होने के लिए सेलेब्स को दी गई थी फीस? Ananya Panday ने तोड़ी चुप्पी
बेंगलुरु के जंगल से निकलकर बाहर टहलने आया ये खुंखार जानवर, छूटे शहरवासियों के पसीने, दहशत में लोग
बारिश न बिगाड़ दें भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच का खेल, जानें कैसा रहेगा चेन्नई में मौसम का मिजाज
Baghpat Road Accident: यूपी में भीषण सड़क हादसा! ट्रॉली और पिकपक की भिंड़त में 2 की मौत
UP Roadways: बस से सफर करने वालों को मिली बड़ी सौगात, इन बसों के टिकट भी होंगे ऑनलाइन बुक
सालों बाद Hrithik Roshan-Sussanne Khan के तलाक की सच्चाई आई सामने, जायद खान ने कर दिया चौंकाने वाला खुलासा
ADVERTISEMENT