होम / Kuwait: 86 वर्ष की उम्र में कुवैत के अमीर अहमद अल सबा ने दुनिया को कहा अलविदा, जानेंं कौन होगा अगला अमीर

Kuwait: 86 वर्ष की उम्र में कुवैत के अमीर अहमद अल सबा ने दुनिया को कहा अलविदा, जानेंं कौन होगा अगला अमीर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 16, 2023, 5:04 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Kuwait: 86 वर्ष की उम्र में कुवैत के अमीर अहमद अल सबा ने दुनिया को कहा अलविदा, जानेंं कौन होगा अगला अमीर

Kuwait’s emir, Sheikh Nawaf Al Ahmad Al Sabah, dies at age 86

India News (इंडिया न्यूज), Kuwait’s emir Sheikh Nawaf Al Ahmad Al Sabah dies: कुवैत के अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबा, जिन्हें मेडिकल इमरजेंसी के कारण नवंबर के अंत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, की मृत्यु हो गई है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार घोषणा करने से ठीक पहले कुवैत टीवी ने कुरान की आयतों के साथ प्रोग्रामिंग शुरू की।

कुवैती राज्य टेलीविजन पर प्रसारित एक बयान में कहा गया, “बड़े दुख और दुख के साथ, हम कुवैत राज्य के अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबा की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हैं।”

नवंबर में ले जाया गया था अस्पताल

शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबा को नवंबर में एक अनिर्दिष्ट बीमारी के लिए अस्पताल ले जाया गया था। इससे पहले, राज्य द्वारा संचालित समाचार ने पहले बताया था कि उन्होंने मार्च 2021 में अनिर्दिष्ट चिकित्सा जांच के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा की थी। 

शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबा कौन थे?

शेख नवाफ़ को 2006 में उनके सौतेले भाई शेख सबा अल-अहमद अल-सबा द्वारा क्राउन प्रिंस नामित किया गया था। शेख नवाफ ने अपने पूर्ववर्ती दिवंगत शेख सबा अल अहमद अल सबा की 2020 में मृत्यु के बाद अमीर के रूप में शपथ ली। शेख सबा पूरे क्षेत्र में अपनी कूटनीति और शांति स्थापना के लिए जाने जाते थे। शेख नवाफ़ ने पहले कुवैत के आंतरिक और रक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया था, लेकिन उन्हें सरकार में विशेष रूप से सक्रिय नहीं देखा गया था।

कौन हो सकता है कुवैत का अगला अमीर?

शेख मेशाल अल अहमद अल जाबेर, जो अब 83 वर्ष के हैं, को दुनिया का सबसे बुजुर्ग राजकुमार माना जाता है और वह कुवैत के शासक के रूप में कार्यभार संभालने की कतार में हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT