होम / North Korea: तानाशाह किम जोंग ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, इन दोनो देश में जारी हुआ अलर्ट

North Korea: तानाशाह किम जोंग ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, इन दोनो देश में जारी हुआ अलर्ट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 14, 2024, 3:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),North Korea: दक्षिण कोरिया ने दावा किया कि उत्तर कोरिया ने रविवार को उसके पूर्वी तट से बैलिस्टिक मिसाइल दागी. जापानी तटरक्षक बल के मुताबिक, यह एक बैलिस्टिक मिसाइल हो सकती है। बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण के बाद, जापान के प्रधान मंत्री कार्यालय ने इसे एक आपातकालीन चेतावनी कहा और कहा कि वह अधिक विवरण की प्रतीक्षा कर रहा है।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने दी थी जानकारी

हालांकि, योनहाप न्यूज के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री शिन वोन-सिक ने पिछले हफ्ते कहा था कि प्योंगयांग इस महीने की शुरुआत में ठोस ईंधन वाली मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण कर सकता है। 18 दिसंबर को, उत्तर ने अपनी आखिरी ह्वासोंग-18 ठोस-ईंधन अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल को उच्च प्रक्षेपवक्र पर पूर्वी सागर में दागा।

दक्षिण कोरिया को नष्ट करने की शपथ ली

स्थानीय समाचार एजेंसी योनहाप न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने पिछले सप्ताह महत्वपूर्ण युद्ध सामग्री कारखानों का दौरा करते हुए घोषणा की कि उनका दक्षिण कोरिया के साथ लड़ाई से बाहर रहने का कोई इरादा नहीं है। और अगर दक्षिण कोरिया ने प्योंगयांग के खिलाफ बल प्रयोग करने की कोशिश की तो उसे नष्ट करने की कसम खाई।

शस्त्रागार के विस्तार का संकल्प लिया गया

दिसंबर के अंत में सत्तारूढ़ पार्टी की एक प्रमुख बैठक में, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने अपने परमाणु शस्त्रागार का विस्तार करने और अतिरिक्त जासूसी उपग्रह लॉन्च करने की कसम खाई, जिसे उन्होंने अमेरिका से निपटने का एक तरीका बताया।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

BJP Election Campaign: पीएम मोदी ओडिशा में भरेंगे चुनावी हुंकार, सोमवार को दो चुनावी रैलियों करेंगे संबोधित -India News
Congress FIR Against BJP: कांग्रेस ने दर्ज कराया मामला, कर्नाटक भाजपा की एनिमेटेड क्लिप पर चुनाव आयोग का किया रुख -India News
Al Jazeera Ban in Israel: इजरायल में अल जजीरा पर प्रतिबंध, पीएम नेतन्याहू ने बताया उकसाने वाला चैनल -India News
NEET Student Suicide: राजस्थान में NEET एस्पिरेंट ने की आत्महत्या, एक दिन पहले ही फोन पर मां से हुई थी बात- Indianews
Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना को दबोचने की तैयारी! SIT ने इंटरपोल से मांगी मदद -India News
Poonch Terrorist Attack: ‘कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए कराए थे 1971 के युद्ध?’ अनुराग ठाकुर ने पूर्व CM चन्नी पर किया पलटवार -India News
Lok Sabha Election: पूर्व AAP मंत्री राज कुमार आनंद BSP में हुए शामिल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव- Indianews
ADVERTISEMENT