होम / Nostradamus Prediction: 2024 के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, जलवायु आपदा से युद्ध तक इशारा

Nostradamus Prediction: 2024 के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, जलवायु आपदा से युद्ध तक इशारा

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 28, 2023, 10:23 pm IST
ADVERTISEMENT
Nostradamus Prediction: 2024 के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, जलवायु आपदा से युद्ध तक इशारा

Nostradamus

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Nostradamus Prediction: दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें भविष्य के बारे में पहले से ही पता चल जाता है या फिर उस चीज का एहसास हो जाता है। ऐसे लोगों में फ्रांस के भविष्यक्ता नास्त्रेदमस का नाम भी शामिल है। 2024 के लिए भी नास्त्रेदमस ने कई भविष्यवाणियाँ की है। जिसमें पर्यावरणीय आपदाओं सहित संभावित आपदाओं का भी संकेत हैं।

जलवायु आपदाएँ

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक पर्यावरणीय उथल-पुथल संभव है। उनके भविष्यवणी में सूखी धरती” और “भयंकर बाढ़” का संकेत देती है। “कीटनाशक लहर के माध्यम से बहुत बड़े अकाल” के बारे में भी चेतावनी नजर आ रही है।

पोप संक्रमण

नास्त्रेदमस की यात्राएं 2024 में एक नए पोप की संभावना को छूती हैं। विशेष रूप से पोप फ्रांसिस की उम्र और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण अटकलें उठती हैं। जो होली सी में संभावित परिवर्तन का संकेत देती हैं। हालाँकि, भविष्यवाणी में नए नेता की “अपनी समझ को कमजोर करने” की रहस्यमय चेतावनी दी गई है। जिससे पोपतंत्र के भीतर इस कथित कमजोरी की प्रकृति के बारे में विभिन्न व्याख्याओं के लिए जगह बची है।

बढ़े हुए भू-राजनीतिक संघर्ष

नास्त्रेदमस की गूढ़ अंतर्दृष्टि वैश्विक राजनीति के दायरे तक फैली हुई है। जो 2024 में संभावित भू-राजनीतिक तनाव की ओर इशारा करती है। अटकलें चीन के बढ़ते प्रभाव और आधुनिक शीत युद्ध के समान तनाव के एक नए युग को जन्म देने की क्षमता के इर्द-गिर्द घूमती हैं। “लड़ाकू और नौसैनिक युद्ध” के उल्लेख के साथ “लाल प्रतिद्वंद्वी” का संदर्भ संभावित टकराव के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है। जिसमें अक्सर चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल होने का अनुमान लगाया जाता है।

नास्त्रेदमस की पहेली का खुलासा

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों को समझने के लिए इतिहास और आधुनिक घटनाओं दोनों की सूक्ष्म समझ और बहुमुखी दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। जबकि उनकी भविष्यवाणियों के तत्व समसामयिक वैश्विक चुनौतियों की प्रतिध्वनि करते प्रतीत होते हैं।

निश्चित रूप से उनके छंदों को विशिष्ट घटनाओं से जोड़ना शिक्षाविदों के लिए विचार करने के लिए एक पहेली बनी हुई है। विद्वानों और उत्साही लोगों द्वारा दी गई व्याख्याएं उनके गूढ़ छंदों को समझने और हमारे समय की उभरती कथा के साथ संभावित सहसंबंधों को उजागर करने के चल रहे प्रयासों को दर्शाती हैं।

Also Read:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT