होम / Pak ने अफगान तालिबान को धमकाया, तालिबान नेता ने शेयर कर दी 1971 युद्ध की तस्वीर

Pak ने अफगान तालिबान को धमकाया, तालिबान नेता ने शेयर कर दी 1971 युद्ध की तस्वीर

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 3, 2023, 4:25 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : तालिबान के नेता यासिर अहमद ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है। दरअसल, पाकिस्तान के गृह मंत्री राना सनाउल्लाह ने अफगान तालिबान को धमकी देते हुए कहा था कि अगर ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP)’ ने अपने हमले नहीं रोके तो पाकिस्तान, अफगानिस्तान में इन्हें घुसकर मारेगा। जिसके जवाब में तालिबान के नेता ने पाकिस्तान को चेतावनी दी और 1971 में भारतीय सेना के हाथों पाकिस्तान की शर्मनाक हार की फोटो पोस्ट कर दी।

जानकारी दें, यासिर अहमद ने एक ट्वीट में यह ऐतिहासिक फोटो पोस्ट की है। ये तस्वीर भारतीय सेना की वीरता का प्रतीक है। 16 दिसंबर 1971 को पाकिस्तानी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आमिर अब्दुल्लाह खान नियाजी ने भारतीय सेना के समक्ष सरेंडर दस्तावेजों पर साइन किए थे। पाकिस्तानी सेना के सरेंडर के बाद विश्व पटल पर एक नए देश बांग्लादेश का उदय हुआ था।

‘जैसे भारत के सामने सरेंडर किया था, दोबारा यही हाल कर देंगे’

इसी फोटो के बहाने यासिर अहमद ने पाकिस्तान का मजाक उड़ाते हुए कहा, “पाकिस्तान के गृह मंत्री जी, यह बड़े से बड़े साम्राज्यों का कब्रिस्तान है। अफगानिस्तान कोई सीरिया या पाकिस्तान नहीं है। हम पर हमला करने की सोचना भी मत, नहीं तो भारत के सामने जिस तरह से सरेंडर किया था, वही शर्मनाक हाल दोबारा होगा।”

TTP लगातार पाक में हमले के दे रहा अंजाम

जानकारी दें, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के संबंध बीते कुछ वक्त से खराब हो गए हैं। दोनों देशों में तल्खी का कारण तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) है। TTP लगातार पाकिस्तान में हमले को अंजाम दे रहा है। TTP अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर यानि डूरंड रेखा को भी नहीं मानता। जिस वजह से दोनों देशों के बीच यहाँ आए दिन झड़प होते रहते हैं। इसी के मद्देनजर पाकिस्तान के गृह मंत्री ने अफगानिस्तान को गुरुवार (27 दिसम्बर, 2022) को चेतावनी दी थी।

पाक की धमकी पर तालिबान का जवाब

उन्होंने कहा था, “TTP के आतंकी पाकिस्तान में हमले के बाद भागकर अफगानिस्तान में छुप जाते हैं। अगर अफगानिस्तान ने इन आतंकियों को पनाह देना बंद नहीं किया तो हम अफगानिस्तान में घुसकर इन्हें मारेंगे। हमें पता है कि अफगानिस्तान में इनके ठिकाने कहाँ हैं। इन्हें हथियार भी वहीं से मिलता है।” वहीं अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने भी पाकिस्तान के गृह मंत्री के बयान को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। मंत्रालय ने कहा था कि अफगानिस्तान में TTP को कहीं पनाह नहीं दिया जाता है। ये आरोप बेबुनियाद हैं। फिर भी पाकिस्तान ने अगर हमला किया तो उन्हें मुँहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT