होम / Pakistan News: पाकिस्तान में आसमान छूते चिकन के दाम, अब सरकार तय कर रही कीमत

Pakistan News: पाकिस्तान में आसमान छूते चिकन के दाम, अब सरकार तय कर रही कीमत

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 30, 2023, 9:45 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan News: कंगाली की मार झेल रहे पाकिस्तान में इस वक्त हर चीज की कीमते आसमान छू रही है। रोजमर्रा के खाने का सामान आटा, दाल, चावल और सब्जी जैसी चीजों की कीमते इतनी बढ़ गई है कि मुल्क के आम आदमी का खाना पीना दूभर हो गया है। मालूम हो कि पाकिस्तान में इस वक्त आटा 150 रुपए प्रति किलो से भी महंगा बेचा जा रहा है। हालात ये हैं कि उपभोक्ता के साथ व्यापारी भी परेशान है। अब ऐसे में मध्यम वर्ग परिवार के लिए चिकन खाना अब दूर की बात होने लगी है। दरअसल, पाकिस्तान के रावलपिंडी, इस्लामाबाद और कुछ अन्य शहरों में चिकन की कीमत अब काफी उपर जा रही है, जहां एक किलोग्राम पोल्ट्री मांस 700-705 पीकेआर में बेचा जा रहा है।

पाकिस्तान के ARY न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान में निराशाजनक अर्थव्यवस्था के बीच खाने पीने की वस्‍तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। हालात ऐसे हो गए हैं कि सरकार को इसके रेट्स तय करने के लिए खुद कुदना पड़ा और अधिसूचना जारी करनी पड़ रही है। वहीं, कराची आयुक्त ने महानगर में चिकन की कीमतों की एक अधिसूचना जारी की है। जारी अधिसूचना में कहा गया कि चिकन मांस की कीमत पीकेआर 502 प्रति किलोग्राम तय की गई है, वहीं पोल्ट्री फॉर्म के लिए चिकन की कीमत पीकेआर 310 प्रति किलोग्राम होगी।

रेज को लेकर व्यापारी नाराज

वहीं जानकारी के मुताबिक सरकार के इन दामों को लेकर व्‍यापारी नाराज हैं। इतना ही नहीं, वे मनमाने रेट्स लगा रहे हैं। उनका कहना है कि हर चीज के दाम बेकाबू हैं। उन्होंने कहा कि चिकन को खिलाने वाला दाना बहुत महंगा हो गया है, इसके कारण चिकन मांस की कीमतें बढ़ानी पड़ी हैं।

आटे की कीमत से लोग परेशान

ARY न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, देश के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर लाहौर में, चिकन मांस की कीमत 550-600 प्रति किलोग्राम के बीच है। हालांकि अब सरकार ने चारे की कमी का कारण जानने के लिए एक जांच शुरू की थी। इसके अलावा उपभोक्ता आटे के संकट से भी जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT