होम / Pakistan: पाकिस्तान खेल रहा गंदा खेल, सरबजीत के हत्यारे की मृत्यु में भारत का हाथ होने का किया दावा

Pakistan: पाकिस्तान खेल रहा गंदा खेल, सरबजीत के हत्यारे की मृत्यु में भारत का हाथ होने का किया दावा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 16, 2024, 8:36 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Pakistan: पाकिस्तान लगातार रुप से भारत पर झूठे आरोप लगाता रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी ने सोमवार को कहा कि कानून-प्रवर्तन एजेंसियों को आईएसआई के गुर्गे अमीर सरफराज उर्फ तम्बा की “लक्षित हत्या” में “भारत की संलिप्तता” का संदेह है। नकवी ने लाहौर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन पर दो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों द्वारा किया गया घातक हमला “एक पैटर्न” के अनुरूप है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, पाकिस्तान की धरती पर चार अन्य हत्याओं में भारत के शामिल होने का संदेह है। हम आगे बयान देने से पहले जांच के निष्कर्ष का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि, इस आरोप पर भारत सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

ये भी पढ़े:-Vijay Mallya-Nirav Modi Case: ब्रिटेन के प्रतिनिधिमंडल और सीबीआई ने भगोड़ों के लंबित प्रत्यर्पण पर चर्चा की

पाकिस्तानी पुलिस का बयान

पुलिस ने कहा कि तांबा-प्लेटेड गोलियों के नाम पर उपनाम तांबा लाहौर के इस्लामपुरा इलाके में अपने घर पर था, जब हमलावर आए। जैसे ही उसने दरवाजे की घंटी बजाई, उन्होंने उसे नजदीक से गोली मार दी। अस्पताल में चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई। तांबा के भाई जुनैद सरफराज की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जेल में हुआ था हमाल

तांबा और उसके कथित साथी मुदासिर मुनीर ने अप्रैल 2013 में कोट लखपत जेल में सरबजीत सिंह पर ईंटों और लोहे की छड़ों से जानलेवा हमला किया था। सिंह को जासूसी करने और बम हमलों की एक श्रृंखला आयोजित करने का दोषी ठहराए जाने के बाद मौत की सजा सुनाई गई थी, जिसमें 14 लोग मारे गए थे। 1990 में लाहौर और फैसलाबाद। 2001 के संसद हमले के मास्टरमाइंड के रूप में दोषी ठहराए गए अफजल गुरु को भारत द्वारा फांसी दिए जाने के दो महीने बाद सरबजीत की हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़े:- Operation Iron Shield: IDF का ईरानी हमले के खिलाफ सफल ऑपरेशन के बाद एलान, इसरायल के अभियान को इस नाम से जाना जाएगा

2018 में हुआ था रिहा

14 दिसंबर, 2018 को, लाहौर की एक सत्र अदालत ने तांबा और मुनीर को सिंह की हत्या के आरोप से बरी कर दिया और सभी गवाहों द्वारा अपने बयान से मुकर जाने के बाद उनकी रिहाई का आदेश दिया। 45 वर्षीय तांबा अविवाहित था और अपने भाइयों के साथ रहता था। वह मसाला व्यापारी था और लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद का करीबी माना जाता था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT