होम / Pakistan Railway Crisis: पाकिस्तान रेलवे हुई बदहाल, इस तारीख से कर्मचारी करेंगे चक्काजाम

Pakistan Railway Crisis: पाकिस्तान रेलवे हुई बदहाल, इस तारीख से कर्मचारी करेंगे चक्काजाम

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 30, 2023, 11:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan Railway Crisis: पाकिस्तान के आर्थिक स्थिति दिन प्रतिदिन हालात बिगड़ते हुए दिख रहे हैं। भीख मांगकर भले ही वह अपना विदेशी मुद्रा भंडार दिखाने के लिए भले ही बढ़ा लिया हो, लेकिन जमीनी हालात कुछ और ही कहता है। के पास कर्मचारियों के सैलरी देने तक के भी पैसे नहीं हैं। पाकिस्तान में रेलवे कर्मचारियों की संख्या के मामले में दूसरा सबसे बड़ा विभाग माना जाता है। सितंबर महिने में हजारों कर्मचारियों का वेतन नहीं मिला है। इसके विरोध में कर्मचारियों अब पूरी तरह से ट्रेनों के संचालन को बंद करने और हड़ताल पर जाने की धमकी दे रहे हैं। वहीं 2 नवंबर तक पूरी सैलरी न आने पर कर्मचारी हड़ताल करेंगे।

2 नवंबर को रेलवे कर्मचारी करेंगे हड़ताल

बता दें कि, पाकिस्तान में रेल कर्मचारियों ने हाल ही में विरोध प्रदर्शन किया है। इससे देश भर में ट्रेनों का संचालन गंभीर रूप से बाधित हो गया है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान रेलवे ट्रेन ड्राइवर्स एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने कहा कि, ‘वरिष्ठ अधिकारियों ने सितंबर के वेतन के भुगतान के लिए आखिरी तारीख-2 नवंबर दी है।आगे अधिकारी ने कहा कि, देखते हैं कि वह ऐसा करते हैं या नहीं। अगर 2 नवंबर तक हमारे वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो हम अगले महीने के पहले हफ्ते में चक्काजाम हड़ताल करेंगे। यह बिल्कुल आखिरी तारीख है, क्योंकि इसके बाद हम अपनी हड़ताल को स्थगित नहीं करेंगे।’

रेलवे ने 35 अरब डॉलर के बेलआउट पैकेज का किया अनुरोध

पाकिस्तान रेलवे के निवर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी शाहिद अजीज ने बताया कि, विभाग वित्तीय संकट से गुजर रहा है। रेलवे ने 35 अरब डॉलर के बेलआउट पैकेज का अनुरोध किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, अकेले वेतन और भत्ते के भुगतान के लिए 5 अरब रुपए की जरूरत है। इसके साथ ही विभाग को ट्रैक और रोलिंग स्टॉक के लिए 8 से 10 अरब रुपए की जरूरत है। इसके साथ ही लंबे समय से चले आ रहे कर्ज से निपटने के लिए भी रेलवे को अतिरिक्त धन की जरूरत पड़ेगी।

ईंधन की कमी कई उड़ानें हुई रद्द

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, पाकिस्तान की 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द हो चुकी हैं, जिसके बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के राजस्व में 70 फीसदी तक गिरावट हुई है। जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस PIA के राजस्व में लगभग 60-70 फीसदी की भारी गिरावट दर्ज की गई है। PIA के बेड़े में 34 विमान हैं, जिनमें से दो अलग-अलग वजहों से यह निष्क्रिय है। एयरलाइन के पास ईंधन के लिए भी पैसे नहीं हैं। पिछले सप्ताह ही कई उड़ानों को ईंधन की कमी की वजह से रद्द कर दिया गया है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Milind Deora: 20 सालों में पहली बार चुनाव नहीं लड़ेगें मिलिंद देवड़ा, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट -Indianews
Salman Khan Firing Case: आरोपी अनुज थापन की मुंबई पुलिस हिरासत में आत्महत्या से मौत -Indianews
Vande Bharat Metro: वंदे भारत मेट्रो की पहली झलक, जुलाई से ट्रायल रन
Bihar Politics: CM नीतीश फिर भूले NDA का टारगेट, दुबारा पहुंचा दिया 4 हजार पार
Imtiaz Ali ने राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की प्लानिंग पर तोड़ी चुप्पी, कही ये बात -Indianews
Delhi School Bomb Threat: दिल्ली-नोएडा के 100 स्कूलों के बाद लखनऊ के एमिटी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी है टीम-Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल-प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर संशय बढ़ा, वाड्रा फिर लड़ने की रेस में शामिल
ADVERTISEMENT