होम / Pakistan: 'विस्फोट की आवाज सुनाई दी', पाकिस्तानी एयरलाइंस के हज विमान की सऊदी अरब में आपात लैंडिंग- Indianews

Pakistan: 'विस्फोट की आवाज सुनाई दी', पाकिस्तानी एयरलाइंस के हज विमान की सऊदी अरब में आपात लैंडिंग- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : June 1, 2024, 10:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के हज विमान को शुक्रवार देर रात सऊदी अरब में आपात स्थिति में उतरना पड़ा। विमान में ‘अप्रत्याशित ध्वनि’ सुनाई देने के बाद यह हादसा हुआ। हज विमान पीके 839 ने शनिवार रात 10 बजे कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेआईए) से जेद्दा के लिए उड़ान भरी थी।

विस्फोट की आवाज सुनाई दी

जियो न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि एक यात्री ने जियो न्यूज को बताया कि विस्फोट की आवाज सुनाई दी जिसके बाद अप्रत्याशित आवाज की सूचना मिलते ही विमान को आपात स्थिति में उतारने के लिए रियाद की ओर मोड़ दिया गया। हालांकि, बोइंग 777 विमान का निरीक्षण किया गया और यात्रियों को उतारकर रियाद के एयरपोर्ट लाउंज में स्थानांतरित कर दिया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि शनिवार को निरीक्षण के बाद विमान जेद्दा के लिए रवाना हुआ।

World Milk Day 2024: क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड मिल्क डे, जानिए इसका इतिहास और महत्व-Indianews

पीआईए के प्रवक्ता ने क्या कहा?

जियो न्यूज के अनुसार, पीआईए के प्रवक्ता ने कहा कि पायलट को विमान के हवा में होने पर कार्गो केबिन में उच्च तापमान की चेतावनी मिली जिसके बाद विमान को सऊदी की राजधानी में उतारा गया। बाद में पता चला कि चेतावनी झूठी थी और विमान जेद्दा के लिए रवाना हो गया।

पाकिस्तान में ऐसी कई घटनाएं

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जिसमें 21 मई को एक यात्री की संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। यह 21 मई को गंभीर अशांति के कारण हुआ, जिससे 30 अन्य घायल हो गए, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई। जियो न्यूज की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि विमान को बैंकॉक में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा।

हाल ही में, लंदन से सिंगापुर जा रही सिंगापुर एयरलाइंस की एक फ्लाइट (SQ321) को सोमवार, 21 मई को “गंभीर अशांति” का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप कई लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई। घायल यात्रियों और विमान की छत को हुए नुकसान को दर्शाते हुए विचलित करने वाले दृश्य ऑनलाइन सामने आए हैं, जो इंटरनेट पर व्यापक रूप से प्रसारित हो रहे हैं।

उड़ान के दौरान अनुभव की गई अशांति को कैद करने वाली भयावह तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। विमान में सवार 28 वर्षीय छात्र, ज़ाफ़रान अज़मीर ने घटना को याद करते हुए रॉयटर्स को बताया, “अचानक विमान ऊपर की ओर झुकने लगा और कंपन होने लगा, इसलिए मैंने जो हो रहा था उसके लिए खुद को तैयार करना शुरू कर दिया, और अचानक विमान में बहुत नाटकीय गिरावट आई, जिससे सभी बैठे और सीटबेल्ट नहीं पहने हुए लोग तुरंत छत पर जा गिरे। कुछ लोगों के सिर ऊपर लगे बैगेज केबिन से टकराए और उसमें गड्ढा हो गया; वे लाइट और मास्क वाली जगहों से टकराए और सीधे उसमें से निकल गए।”

Robert Pickton: कनाडाई सीरियल किलर रॉबर्ट पिक्टन की 74 साल की उम्र में मौत, जेल में हुआ था हमला -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मोदी सरकार 3.0 में NSA अजीत डोभाल की बढ़ी पावर, इन दो नए चेहरो को टीम में किया शामिल
सिर पर भारी जटाएं, हैवी मेकअप, इस तरह तैयार हुए Kalki 2898 AD के अश्वत्थामा, Amitabh Bachchan की BTS तस्वीरें हुई वायरल
Dhirendra Shashtri Networth: अपने एकमात्र दर्शन का इतना जार्ज करते है बाबा बागेश्वर, संपत्ति जान हो जाएंगे हैरान
Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ पर सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहा-हर कोई जानता है कि बाबा के फोटो..
भारत के पूर्व रिटायर्ड कोच कर सकते हैं इन टीमों का मार्गदर्शन, जानिए इन टीमों के नाम
क्या सच में प्रेग्नेंट हैं Sonakshi Sinha? इस वजह से की गुपचुप तरीके से शादी
Women Lucky Mole: महिलाओं के इन अंगों के तिल होते हैं शुभ, जानें क्या देते हैं संकेत
ADVERTISEMENT