होम / Terrorist Incidents: 'अफगानिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए नहीं उठा रहा कोई कदम', पाक ने उठाया सवाल

Terrorist Incidents: 'अफगानिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए नहीं उठा रहा कोई कदम', पाक ने उठाया सवाल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 29, 2024, 4:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Terrorist Incidents: पाकिस्तान  ने अफगानिस्तान पर आतंक को लेकर सवाल उठाया है जहां रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि, अफगानिस्तान अपनी धरती से आतंकवाद को खत्म करने के लिए कोई कहम नहीं उठा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने काबुल में तालिबान शासकों से उनके देश के सामने आने वाले खतरे को कम करने के लिए सीमा नियंत्रण को और कड़ा करने का आग्रह किया है।

आसिफ ने बुधवार को अपने एक्स पर पोस्ट किया कि, पाकिस्तान में आतंकवाद का स्रोत अफगानिस्तान में है और हमारे प्रयासों के बावजूद, काबुल इस दिशा में कोई प्रगति नहीं कर रहा है। हाल ही के महिने में पाकिस्तान ने महीनों में कई आतंकी हमलों को किया है।

पाक रक्षा मंत्री ने क्या कहा?

डॉन अखबार के अनुसार, आसिफ ने इस बात पर अफसोस जताया है कि तालिबान प्रशासन को आतंकवाद के पनाहगाहों के बारे में जानकारी होने के बावजूद, आतंकवादी अपने क्षेत्र से पाकिस्तान के खिलाफ स्वतंत्र रूप से काम कर रहे थे। मंत्री ने जोर देकर कहा कि, “काबुल से (आतंकवादी खतरे से निपटने के लिए) सहयोग उपलब्ध नहीं है।

पीएम शहबाज शरीफ ने बुलाई बैठक

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ द्वारा बुलाई गई एक विशेष सुरक्षा बैठक में भाग लेने के बाद एक्स पर ये टिप्पणियां पोस्ट कीं और कहा कि, उनकी टिप्पणी एक तरह से बैठक में चर्चा को प्रतिबिंबित करती है क्योंकि सुरक्षा बैठक पर पीएमओ के बयान में ‘अभयारण्यों’ पर चिंता व्यक्त की गई थी। सीमा पार आतंकवादियों के लिए उपलब्ध’ और आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए “एक क्षेत्रीय दृष्टिकोण’ का आह्वान किया था।

 

ISIS Attack on Moscow: मॉस्को हमले पर रुस ने लगाया अमेरिका पर उठाई उंगली, जानिए क्या कहा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT