होम / जिस मुस्लिम शख्स को ब्रिटिश राजकुमारी ने किया डेट, पापी निकला उसका बाप, सौकड़ों रेप…वर्जिन लड़कियों को खोजने के लिए बनाई टीम

जिस मुस्लिम शख्स को ब्रिटिश राजकुमारी ने किया डेट, पापी निकला उसका बाप, सौकड़ों रेप…वर्जिन लड़कियों को खोजने के लिए बनाई टीम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 10, 2024, 6:00 pm IST
ADVERTISEMENT
जिस मुस्लिम शख्स को ब्रिटिश राजकुमारी ने किया डेट, पापी निकला उसका बाप, सौकड़ों रेप…वर्जिन लड़कियों को खोजने के लिए बनाई टीम

Mohamed Al Fayed

India News (इंडिया न्यूज),Mohamed Al Fayed:मोहम्मद अल फ़याद का जन्म मिस्र में हुआ था. वह 1970 के दशक में मिस्र से ब्रिटेन आया था. यहाँ उसने 1985 में हैरोड्स खरीदा और महिलाओं के साथ बलात्कार किया. ब्रिटिश फैशन स्टोर हैरोड्स के पूर्व मालिक मोहम्मद अल फ़याद पर करीब 100 महिलाओं ने बलात्कार और यौन शोषण का आरोप लगाया है. मोहम्मद अल फ़याद की 2023 में 94 साल की उम्र में मौत हो गई. इन महिलाओं ने ब्रिटिश न्यूज़ एजेंसी BBC को बताया है कि हैरोड्स में काम करने के दौरान उनके साथ यह यौन शोषण हुआ. कुछ महिलाओं ने बताया है कि मोहम्मद अल फ़याद ने उन्हें फ़र्ज़ी नौकरी का लालच देकर उनके साथ बेरहमी से बलात्कार किया. महिलाओं ने अपनी कहानियाँ भी बताई हैं.

क्या है पूरा मामला

मिस्र में जन्मे मोहम्मद अल फ़याद एक ब्रिटिश अरबपति व्यवसायी थे. मोहम्मद अल फ़याद लंदन के लग्जरी स्टोर हैरोड्स के मालिक थे. यह स्टोर दुनिया भर में मशहूर है और दुनिया भर से अरबपति यहाँ खरीदारी करने आते हैं. मोहम्मद अल फ़याद ने हैरोड्स में काम करने वाली महिलाओं का यौन शोषण किया. हैरोड्स में काम करने वाली महिलाओं के यौन शोषण और बलात्कार का मामला हाल ही में बीबीसी ने उजागर किया था। सितंबर में प्रसारित एक डॉक्यूमेंट्री में बीबीसी ने बताया था कि हैरोड्स के पूर्व मालिक मोहम्मद अल फ़याद ने दर्जनों महिलाओं के साथ बलात्कार और यौन शोषण किया। बीबीसी ने इसके लिए हैरोड्स के पूर्व कर्मचारियों से बात की। मोहम्मद अल फ़याद नियमित रूप से हैरोड्स स्टोर पर जाता था और वहां काम करने वाली लड़कियों और महिलाओं पर नज़र रखता था।

वह जिस भी महिला को पसंद करता था, उसे अपने साथ ले जाता था और उसके साथ जबरदस्ती बलात्कार करता था। वह इन महिलाओं को हैरोड्स स्टोर, लंदन और विदेश में अपने बंगले में ले जाकर बलात्कार करता था। महिलाओं ने बीबीसी को बताया कि उसके कुकर्मों के बारे में सभी जानते थे, लेकिन कोई भी इसके बारे में बोल नहीं सकता था। बीबीसी ने पाया है कि यह दशकों तक जारी रहा। फ़याद से जुड़े अन्य लोगों ने भी बताया है कि बूढ़ा होने के बावजूद फ़याद को जवान लड़कियों में बहुत दिलचस्पी थी। फ़याद बलात्कार करने से पहले महिलाओं का मेडिकल चेकअप भी करवाता था। फ़याद हैरोड्स में काम करने वाली महिलाओं को डरा धमका कर रखता था। यहां महिलाओं को एक दूसरे से बात करने की इजाज़त नहीं थी। उनकी बातचीत रिकॉर्ड की गई। हैरोड्स स्टोर में जगह-जगह कैमरे लगाए गए।

फेयद के खिलाफ यौन शोषण के आरोप उसकी मौत से पहले भी कई बार सामने आए थे। हालांकि, मीडिया में इन पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया। जब फेयद को लगा कि उसके अपराध दुनिया के सामने आ जाएंगे, तो उसने पीड़ितों के साथ पैसे बांटने का समझौता किया।

महिलाओं के साथ किया ये काम

मोहम्मद फेयद के लिए काम करने वाली महिलाओं ने बलात्कार और यौन शोषण की अपनी आपबीती सुनाई है। 58 वर्षीय महिला मार्गरेट (बदला हुआ नाम) ने भी फेयद के अत्याचारों के बारे में बीबीसी को जानकारी दी है। महिला ने बताया कि 1985 में जब वह 19 साल की थी, तब उसने एक विज्ञापन देखकर नौकरी के लिए आवेदन किया था।

मार्गरेट ने बताया कि इस आवेदन में उससे अपना विवरण और एक फोटोग्राफ मांगा गया था। यह नौकरी एक ऐसी महिला के लिए थी जो बच्चों की देखभाल करेगी। मार्गरेट ने बताया कि साक्षात्कार में उससे यह भी पूछा गया था कि क्या उसका पहले कोई बॉयफ्रेंड रहा है। (ताकि फैयद को उसके यौन जीवन के बारे में पता चल सके)

मार्गरेट को नौकरी देने के बाद फैयद ने उसे अपने आलीशान बंगले पर बुलाया। मार्गरेट को एक बड़ी गाड़ी में यहां लाया गया। इसके बाद उसे एक अंधेरे कमरे में बैठा दिया गया। यहीं से फैयद उसे बुलाता और हर बार उसके साथ बलात्कार करता। उसे बच्चों से भी मिलने नहीं दिया जाता था।

मार्गरेट ने बताया कि एक दिन मोहम्मद अल फैयद सुबह-सुबह उसके कमरे में आया और काफी देर तक उसके साथ बलात्कार करता रहा। उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध भी बनाए गए। फैयद ने उसे पांच दिन तक बंधक बनाकर रखा और पैसों का लालच भी दिया। उसे धमकाया भी गया। बीबीसी को ऐसी कई और महिलाओं की कहानियां पता चली हैं।

एक और महिला ने बताया कि मोहम्मद अल फैयद ने दुबई में रहते हुए एक महिला का यौन शोषण किया। फैयद उसे नौकरी का लालच देता रहा। महिला एक बैंक में काम करती थी, जहां वह अक्सर आता-जाता था। उसने महिला को कई बार अपने साथ सोने का प्रस्ताव दिया।

बीबीसी को अब तक करीब 100 ऐसी महिलाएं मिली हैं, जिन्होंने अपनी दास्तां और फैयद की करतूतों के बारे में बताया है। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के बाद बड़ी संख्या में महिलाएं सामने आई हैं। बीबीसी ने यह भी आरोप लगाया है कि तत्कालीन हैरोड्स प्रशासन ने फयाद के कारनामों को छिपाया।

करोड़पति की बहन से शादी करने के बाद बना अमीर

मोहम्मद अल फयाद का जन्म मिस्र में हुआ था। यहां वे बहुत गरीब थे लेकिन एक करोड़पति की बहन से शादी करने के बाद वे अमीर बन गए। इसके बाद उन्होंने अरब देशों से खूब पैसा कमाया। 1970 के दशक तक वे एक जाने-माने व्यवसायी थे। वे 1970 के दशक में मिस्र से ब्रिटेन आ गए थे।

यहां उन्होंने 1985 में हैरोड्स खरीदा, जिससे उनकी प्रतिष्ठा और बढ़ गई। उन्हें ब्रिटिश शाही परिवार के साथ-साथ अन्य बड़ी हस्तियों के साथ भी देखा जाता था। वे टीवी शो में भी दिखाई देते थे। 1990 के दशक में मोहम्मद अल फयाद सबसे ज्यादा चर्चा में रहे।

मोहम्मद अल फयाद के बेटे डोडी अल फयाद को अक्सर ब्रिटिश शाही परिवार की पूर्व बहू डायना के साथ देखा जाता था। दोनों की साथ में कई तस्वीरें वायरल हुई थीं। ऐसी भी अफवाह थी कि डोडी डायना से शादी करने वाले हैं।

1999 में पेरिस में एक सुरंग के अंदर डोडी और डायना की मौत हो गई थी, जब वे एक साथ कार में बैठे थे। इस सुरंग के अंदर उनकी कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद यह पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया था। मोहम्मद अल फ़याद ने 2010 में हैरोड्स स्टोर को बेच दिया था, जहां ये बलात्कार की घटनाएं हुई थीं। उनकी मौत हो गई।

हैरोड्स के मौजूदा मालिकों ने इस घटना का संज्ञान लिया है और पीड़ितों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। हैरोड्स ने कहा है कि उसे लगातार शिकायतें मिल रही हैं। हैरोड्स अब दूसरे मालिकों के हाथों में है। हैरोड्स ने कहा है कि वह फयाद के कृत्य की कड़ी निंदा करता है।

ग्रूमिंग गैंग 

ब्रिटेन के अंदर ग्रूमिंग एक बड़ी समस्या बनी हुई है। ब्रिटेन के ज़्यादातर शहरों में मुस्लिम गिरोह कम उम्र की और नाबालिग लड़कियों को इस दलदल में धकेलते हैं। दावा किया जाता है कि इस गिरोह से जुड़े मुसलमानों ने अब तक ब्रिटेन में 5 लाख से ज़्यादा गैर-मुस्लिम लड़कियों के साथ बलात्कार किया है। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इस गिरोह के खिलाफ़ टास्क फोर्स के गठन की जानकारी देते हुए इस गिरोह को हर कीमत पर खत्म करने का भरोसा दिया था। ब्रिटेन में लोग इसके खिलाफ़ बोलने से डरते हैं क्योंकि अगर आरोपी मुस्लिम हैं तो उन्हें ‘इस्लामोफ़ोबिक’ करार दिया जाता है।

इस मुस्लिम शख्स को हुए मां दुर्गा के साक्षात दर्शन, दिया आशीर्वाद, फिर जो हुआ फटी रह जाएंगी आंखे

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT